vacancy

BPSC AUDITOR RECUIRMENT :- ऑडिटर के पद पर मिलेगी सैलरी के साथ सुविधा भी

बिहार लोक सेवा आयोग में बिहार पंचायत ऑडिट सर्विस के लिए ऑडिटर के पदों पर भर्ती निकली है। कुल 373 ऑडिटर पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। बिहार राज्‍य से स्नातक, एमबीए, सीए/ सीडब्ल्यूए, सीएस उत्तीर्ण अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वे BPSC ऑडिटर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 नवंबर 2020 तक कर सकते हैं। इच्‍छुक उम्‍मीदवार रिक्तियों का विवरण, शैक्षिक योग्यता, वेतनमान, तथा अन्‍य जरूरी जानकारियां यहां देख सकते हैं।
अनारक्षित 150
EWS 37
SC 59
ST 04
EBC 67
BC 45
BC (महिला) 11
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से कॉमर्स/ अर्थशास्त्र/ स्‍टेटिक्‍स/ मैथ्‍स और MBA (वित्त) या सीए/ सीडब्ल्यूए या सीएस में स्नातक उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए पात्र हैं
इसके अलावा पुरुष उम्‍मीदवारों के लिए आयुसीमा 21 से 37 वर्ष निर्धारित है जबकि महिला उम्‍मीदवारों के लिए आयुसीमा 21 से 40 वर्ष है। आयु की गणना 01 अगस्‍त 2020 के आधार पर की जाएगी। निर्धारित योग्‍यताओं की विस्‍तृत जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में मौजूद है।
सामान्‍य, OBC तथा EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 600/- रुपए है जबकि अन्‍य आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 150/- रुपए है।

शुल्‍क ऑनलाइन माध्‍यम से जमा किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्‍टूबर से शुरू होगी जबकि आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in
पर ऑनलाइन आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 18 नवंबर है। आवेदन शुल्‍क जमा करने की लास्‍ट डेट भी 18 नवंबर है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content