education

💥 Breaking News 💥Cm Rise School Transfer : सीएम राइज स्कूलों में पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट 27 जुलाई से 3 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन चॉइस फिलिंग

Cm Rise School Teacher Transfer : मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम स्कूल योजना अंतर्गत प्रथम चरण में 276 स्कूलों का चयन किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा स्कूलों में शिक्षक चयन परीक्षा के माध्यम से चयनित हुए स्कूल शिक्षा विभाग के नियमित शिक्षकों की पदस्थापना की जा रही है। CM rise school में पूर्व से पदस्थ ऐसे शिक्षक जिन्होंने की सीएम राइज शिक्षक चयन परीक्षा में भाग नहीं लिया है अथवा जिनके पदस्थापना आदेश जारी नहीं हुए हैं उन्हें अन्य जिलों में ट्रांसफर किया जाना है।

Cm Rise Teacher Update : 💥सीएम राईज स्कूलों में पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के लिए बड़ी खबर 💥जल्द हो सकती है ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से अन्य स्कूलों में पदस्थापना(Opens in a new browser tab)

💥 breaking news 💥cm rise school transfer : सीएम राइज स्कूलों में पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट 27 जुलाई से 3 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन चॉइस फिलिंग
Cm Rise School Teacher Transfer

Cm Rise School Teacher Transfer : सीएम राइज़ विद्यालयों में पदस्थ ऐसे लोकसेवक जिनकी चयन उपरान्त पदस्थापना नहीं हुई है अथवा ऐसे लोकसेवक जिन्होंने सीएम राइज विद्यालयों में चयन हेतु आवेदन नहीं किया है, ऐसे लोकसेवकों की अन्य संस्था में रिक्त पदों पर उसी जिले में पदस्थापना की जाना है।

Cm Rise School Teacher Transfer : मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर नवीन दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि सीएम राइज स्कूल योजना अंतर्गत पूर्व से पदस्थ ऐसे हजारों शिक्षक हैं, जिन्होंने कि शिक्षक चयन परीक्षा में भाग नहीं लिया अथवा जो की सीएम राइज स्कूलों में कार्य करने के इच्छुक नहीं थे ,उनके ट्रांसफर की प्रक्रिया लंबे समय से प्रचलित है।

27 जुलाई यानी कल से कर सकेंगे ट्रान्सफर के लिए ऑनलाइन चॉइस फिलिंग

Mp education संचालक स्तर के अधिकारियों की तबादला सूची(Opens in a new browser tab)

Cm Rise School पूर्व से पदस्थ लोक सेवकों एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन ट्रांसफर 27 जुलाई से 3 अगस्त 2022 के मध्य चॉइस फिलिंग के माध्यम से किए जाएंगे।

पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के पदस्थापना की संपूर्ण कार्रवाई ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी । जिसके तहत संबंधित लोक सेवकों को अपने लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड से एजुकेशन पोर्टल लॉगइन करके वर्तमान में जो रिक्तियां उस जिले के पोर्टल पर प्रदर्शित हो रही है, उनमें से उपलब्ध विकल्पों को प्राथमिकता के क्रम में भरकर आवेदन लॉक करना होगा।

Join whatsapp for latest update

Cm Rise Teacher Update : 💥सीएम राईज स्कूलों में पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के लिए बड़ी खबर 💥जल्द हो सकती है ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से अन्य स्कूलों में पदस्थापना(Opens in a new browser tab)

एजुकेशन पोर्टल पर ऑनलाइन विकल्प चयन की सुविधा दिनांक 27.07.2022 से 03.082022 तक उपलब्ध रहेगी। ऑनलाइन विकल्प चयन न करने की स्थिति में अथवा वरियता अनुसार विकल्प उपलब्ध न होने की स्थिति में जिले में रिक्त किसी भी स्थान पर पदांकन किया जावेगा।

Join telegram

प्राथमिकता के आधार पर होंगे ट्रांसफर

आवेदन प्राप्त होने के उपरान्त प्राथमिकता के क्रम में चाहे गये विकल्पों में से निम्न प्राथमिकता के क्रम में विद्यालय का आवंटन ऑनलाइन सिस्टम द्वारा किया जायेगा। प्राथमिकता का क्रम निम्नानुसार रहेगा।

Img 20220726 150532986495058818625007
💥 Breaking News 💥Cm Rise School Transfer : सीएम राइज स्कूलों में पूर्व से पदस्थ शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट 27 जुलाई से 3 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन चॉइस फिलिंग 10

Cm Rise School Teacher Transfer इन शिक्षकों के नही होंगे ट्रांसफर, सीएम राइज स्कूलों में बने रहेंगे

सीएम राइज़ विद्यालय हेतु कृषि, समाज शास्त्र, उर्दू, गृह विज्ञान विषयों में परीक्षा आयोजित नहीं की थी। अतः सीएम राइज़ विद्यालयों में पूर्व से कार्यरत इन विषयों के शिक्षक यथावत पदस्थ रहेंगे। इसके अतिरिक्त सह अकादमिक पद यथा एनसीसी, खेलकूद शिक्षक, संगीत शिक्षक एवं प्रयोगशाला सहायक के पद पर कार्यरत शिक्षक भी यथावत निर्धारित पदसंरचना के आधार पर पदस्थ रखे जा सकेंगे।

जिन शिक्षकों की पदस्थापना सीएम राइज़ विद्यालयों से अन्यत्र की जाना है उन शिक्षकों की सूची जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा दी गई सूची के आधार पर तैयार की गई है।

DocScanner-Jul-26-2022-11-47-AM

Online Teacher Transfer Apply 2022 : शिक्षकों के लिए ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया एजुकेशन पोर्टल पर हुई शुरू ऐसे करें , ऑनलाइन ट्रांसफर आवेदन,ये शिक्षक नहीं कर सकेंगे अप्लाई(Opens in a new browser tab)

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Team Digital Education Portal


Discover more from Digital Education Portal

Subscribe to get the latest posts to your email.

Show More

आपके सुझाव हमारे लिए महत्त्वपूर्ण हैं ! इस पोस्ट पर कृपया अपने सुझाव/फीडबैक देकर हमे अनुग्रहित करने का कष्ट करे !

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

Discover more from Digital Education Portal

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|