Educational News

मेडिकल कोर्स के डी-बैच की परीक्षा आज से : दिसंबर के पहले सप्ताह में डीएवीवी घोषित करेगा परिणाम

मेडिकल कोर्स के डी-बैच की परीक्षा आज से दिसंबर के पहले सप्ताह में डीएवीवी घोषित करेगा परिणाम : इंदौर मेडिकल कोर्स के पुराने बैच (डी-बैच) की परीक्षा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी ) मंगलवार से शुरू करने जा रहा है।
सात दिन पहले जारी शेड्यूल के मुताबिक थर्ड-फाइनल ईयर के पेपर रखे हैं, जिसमें बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस और बीपीटी के कोर्स शामिल है।
अधिकारियों के मुताबिक कॉपियों का मूल्यांकन नवंबर में किया जाएगा जबकि परिणाम दिसंबर तक घोषित करेंगे।

मेडिकल कोर्स के डी-बैच की परीक्षा आज से : दिसंबर के पहले सप्ताह में डीएवीवी घोषित करेगा परिणाम

CLAT 2020 Exam : अब सात की जगह 28 सितंबर को होगी क्लेट की परीक्षा(Opens in a new browser tab)

मेडिकल कोर्स के डी-बैच की परीक्षा आज से दिसंबर के पहले सप्ताह में डीएवीवी घोषित करेगा परिणाम इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कोर्स के पुराने बैच (डी-बैच) की परीक्षा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी ) मंगलवार से शुरू करने जा रहा है। सात दिन पहले जारी शेड्यूल के मुताबिक थर्ड-फाइनल ईयर के पेपर रखे हैं, जिसमें बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस और बीपीटी के कोर्स शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक कॉपियों का मूल्यांकन नवंबर में किया जाएगा जबकि परिणाम दिसंबर तक घोषित करेंगे।
मेडिकल कोर्स के डी-बैच की परीक्षा आज से : दिसंबर के पहले सप्ताह में डीएवीवी घोषित करेगा परिणाम 8

दिसंबर 2019 में जबलपुर आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने मेडिकल कोर्स की डी-बैच की परीक्षा से हाथ खड़े कर दिए थे। गुस्साएं विद्यार्थियों के प्रदर्शन और हंगामा के बाद राजभवन ने परीक्षाओं के संचालन की जिम्मेदारी डीएवीवी को सौंपी।

सेना भर्ती रैली शामिल होने का सुनहरा अवसर, सीनियर रेजिडेंट के पदों पर साक्षात्कार डीयू में आज बंद हो जाएगा दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल नौकरी संबंधित समाचार 31 अगस्त 2020(Opens in a new browser tab)

इंदौर मेडिकल कोर्स के पुराने बैच (डी-बैच) की परीक्षा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी ) मंगलवार से शुरू करने जा रहा है।

दिसंबर 2019 में जबलपुर आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने मेडिकल कोर्स की डी-बैच की परीक्षा से हाथ खड़े कर दिए थे। गुस्साएं विद्यार्थियों के प्रदर्शन और हंगामा के बाद राजभवन ने परीक्षाओं के संचालन की जिम्मेदारी डीएवीवी को सौंपी।
मेडिकल कोर्स के डी-बैच की परीक्षा आज से : दिसंबर के पहले सप्ताह में डीएवीवी घोषित करेगा परिणाम 9

डीएवीवी ने फरवरी में प्रक्रिया शुरू की, लेकिन मार्च में कोरोना के चलते परीक्षाओं को आगे बढ़ाना पड़ा। अनलॉक-5 की गाइडलाइन के बाद डीएवीवी ने एमबीबीए फर्स्ट से फाइनल प्रॉफ, बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस, बीपीटी और नर्सरी फर्स्ट से फाइनल ईयर की परीक्षा का टाइम टेबल निकाला। 30 सितंबर से एमबीबीएस फर्स्ट से थर्ड प्रॉफ की परीक्षा करवाई गई। इन दिनों फाइनल प्रॉफ की पेपर चल रहे हैं।

डीएवीवी ने फरवरी में प्रक्रिया शुरू की, लेकिन मार्च में कोरोना के चलते परीक्षाओं को आगे बढ़ाना पड़ा।

डीएवीवी ने मंगलवार से बीडीएस, बीएएमएस थर्ड-फाइनल ईयर की परीक्षा रखी है। बीपीटी थर्ड-फाइनल ईयर की 15 अक्टूबर और बीएचएमएस की 19 अक्टूबर से परीक्षा होना है। अधिकारियों के मुताबिक इन पाठ्यक्रमों में लगभग तीन हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा केंद्रों पर भीड़ कम करना है।

इसके लिए मेडिकल कोर्स में पहले थर्ड-फाइनल ईयर की परीक्षा करवाई जा रही है। ये परीक्षाएं होने के बाद फर्स्ट-सेकंड ईयर के पेपर होंगे। खास बात यह है कि कॉपियों का मूल्यांकन नवंबर में शुरू किया जाएगा। इनका परिणाम तैयार करने में डीएवीवी को महीनेभर का समय लगेगा।

Join whatsapp for latest update

ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमे फॉलो करे

https://www.facebook.com/10th12thPassGovenmentJobIndia/

Join on Telegram https://t.me/govtnaukary

Join telegram
[jetpack_subscription_form show_subscribers_total=”false” button_on_newline=”false” custom_font_size=”16″ custom_border_radius=”0″ custom_border_weight=”1″ custom_padding=”15″ custom_spacing=”10″ submit_button_classes=”” email_field_classes=”” show_only_email_and_button=”true”]

Follow Us on Youtube Click Here

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content