educationEducational News

DAVV RESULT 2022 : 45 कॉलेजों के रिजल्ट रोके, बीकॉम फाइनल का रिजल्ट घोषित, 86 फीसदी छात्र पास Digital Education Portal

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने तय समय से पहले ही बीकाम फाइनल का रिजल्ट घोषित कर दिया। इसमें 86 फीसदी छात्र पास हुए। परीक्षा में 21 हजार छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा 21 मार्च से 20 अप्रैल तक चली। उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से 31 मई के पहले फाइनल के सभी रिजल्ट घोषित करने की समय-सीमा तय की गई है।

DAVV Result 2022

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी वार्षिक और अर्ध वर्षी परीक्षा का आयोजन साल में दो बार करता है, जैसा की आप सभी छात्र को इस बात का पता होगा। प्रथम वर्ष के लिए मार्च अप्रैल में और दुसरे वर्ष के लाइट नवम्बर दिसम्बर में UG/PG B.Sc, M.Sc, B.Com, M.Com, MA, MBA के साथ अन्य विषय का एग्जाम आयोजित करता है, जिसमे लाखो की संख्यां में परीक्षार्थी को अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट एग्जाम में सामिल होने की उम्मीद रहता है। जैसे ही प्रवेश लेकर 2 महीने बीतने के बाद यूनिवर्सिटी का मुख्य कार्य है की छात्रों का टेस्ट लिया जाएगा उधारण के लिए सेमस्टर एग्जाम आयोजित करना ताकि परीक्षार्थी का सहित टेस्ट लेकर पता लगाया जाए की कितना मेहनत छात्रों के द्वारा किया जाता है और साथ ही अब डीएवीवी रिजल्ट DAVV B.Sc, M.Sc, B.Com Result M.Com, MA, MBA को चेक करने के लिए बेसब्री से इंतजार भी होता है। लेकिन अब डीएवीवी रिजल्ट देखने के लिए सही समय आ चूका है बस कुछ ही देर में या फिर ऑफिसियल सूचना आने के बाद ही लेटेस्ट इनफार्मेशन के बारे में पता चल पाएगा।

यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है तीन दिन में बीएससी का रिजल्ट भी आ जाएगा। आखिर में बीए का रिजल्ट जारी करेंगे। इधर, सख्त कदम उठाते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 45 कॉलेजों के रिजल्ट रोक दिए। इनके आगे के रिजल्ट भी जारी नहीं किए जाएंगे।

ये वे कॉलेज हैं, जिन्होंने न तो संबद्धता ली है और न ही 2021 की संबद्धता को लेकर कोई प्रक्रिया शुरू की है। इन्हें यूनिवर्सिटी ने दो बार रिमाइंडर भी भेजे थे। आखिर यूनिवर्सिटी ने पहली बार सख्त कदम उठाते हुए रिजल्ट रोक लिया।

DAVV Semester Exam Or Final Year Result 2022:

डीएवीवी रिजल्ट आप सभी को बताने में बड़ी हर्ष हो रहा है की BBA, MBA, BA, LLB B,Ed एग्जाम रिजल्ट २०२२ को जारी कर दिया है जो DAVV परिणाम 2022 तलास कर रहे थे वे सभी छात्रों को देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के होम साईट से अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट एग्जाम रिजल्ट यानि की डी ए वी वी परिणाम जारी कर चूका है चेक करने के लिए सक्रिय इ गई लिंक बिना किसी परेशानी के यहाँ से पीडीऍफ़ में डी ए वी वी परिणाम चेक करके डाउनलोड करना होगा किसी भी ने जानकारी के लिए साईट के निचे कमेन्ट बॉक्स का प्रयोग करके डी ए वी वी 2022 परिणाम की जानकारी प्राप्त करें,

दिए हुए निर्देश के अनुसार ऐसे देखे DAVV Result 2021:

Join WhatsApp For Latest Update
  • प्रत्येक परीक्षार्थी ऑफिसियल वेबसाइट dauniv.ac.in पर आएं
  • उसके बाद ऑफिसियल सूचना को धियान से देखे
  • फिर DAVV Result 2022 का लिंक क्लीक करें
  • आप के सामने एक पेज दिखाई देगा।
  • जहाँ आप को कुछ निर्देश अनुसार डिटेल्स भरना होगा।
  • जैसे की नाम रोल नंबर रोल कोड सेमेस्टर आदि
  • अंत में सबमिट करें
  • वेट कुछ मिनटों का करना होगा।
  • पीडीऍफ़ में आप के सामने दिखाई देने वाला फाइल सेव करे
खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|