Friday, January 28, 2022

DigiLEP

Get E-Learning Digital Videos,Material,Notes for class 1st to 12th

Digilep,E-Learning Digital Videos,Material,Notes for class 1st, 2nd, 3rd, 4th,5th,6th,7th,8th,9th,10th,11th and 12th. Due to Covid-19 Lock down circumstances Digital Education E-learning is being a part of education. Government encouraged digital education portal platform.Digilep is one of them.

व्हाट्सएप के माध्यम से 'अब पढ़ाई नहीं रुकेगी' अभियान

राज्य ने DigiLEP कार्यक्रम शुरू किया है, जिसका पूर्ण रूप 'डिजिटल लर्निंग एनहांसमेंट प्रोग्राम है । समृद्ध, छोटे-छोटे वीडियो तैयार किए गए हैं जो कक्षा 1-12 के छात्रों को घर पर कक्षा की अवधारणाओं को पढ़ाएंगे। इन वीडियो को प्रत्येक विषय और कक्षा के लिए दक्षताओं की एक सत्यापित रूपरेखा के आधार पर बनाया गया है, और एक तार्किक अनुक्रम में साझा किया जाएगा। वीडियो प्रत्येक कक्षा, प्रत्येक विषय के लिए प्रति दिन एक दक्षता पर केंद्रित होंगे। इस प्रक्रिया को सक्षम करने के लिए, सभी छात्रों के अभिभावकों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं। ये वीडियो हर सुबह 10 से 11 बजे के बीच व्हाट्सएप के माध्यम से सभी छात्रों के अभिभावकों के साथ साझा किया जाएगा ।

TopParent App

कक्षा 1-3 के बच्चों को प्रभावी रूप से सिखाने हेतु माता-पिता के लिए एक सुविधाजनक समाधान TopParent ऐप माता-पिता को बाल विकास के लिए ज्ञान और रणनीतियों के साथ सशक्त बनाता है ताकि बच्चों के साथ सार्थक रूप से जुड़ने में मदद मिल सके। यह वीडियो और गेम के माध्यम से सरल समाधान प्रदान करके माता-पिता में एक शिक्षक के कौशल का निर्माण करता है। यह बच्चों की सीखने की जरूरतों के लिए आसान और लागत मुक्त डिजिटल समाधान सुझाता है। इसमें Google Bolo, Math Masti और Chimple जैसे EdTech समाधान हैं - बच्चे स्कूल से गायब होने के डर के बिना अपने पत्र और संख्या सीख सकते हैं। TopParent एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। https://play.google.com/store/apps/details?id%3com.csf.topparent माता-पिता को सामग्री देखने से पहले एप पर अपना मोबाइल नंबर एंटर करना होगा । एप का उपयोग करने के लिए कोई शुल्क नहीं है।

Recommended

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 132 other subscribers

Follow Us on Google

google news
Subscribe Us Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes