educationEducational News

💥एमपी बोर्ड 12वीं पास 1st रैंक करने वाले विद्यार्थियों के लिए भविष्य का सुनहरा अवसर💥 : स्टार्स योजना अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार करवा रही है VIT सीहोर में High-tech ology Courses में निशुल्क अध्ययन ,विद्यार्थियों की फीस, हॉस्टल सुविधायें, अध्यापन की निःशुल्क सुविधायें, देखिए मध्य प्रदेश से फर्स्ट रैंक करने वाले विद्यार्थियों की जिलेवार सूची

VIT Sehore में प्रत्येक जिले से शासकीय विद्यालय से 1st Rank वाले Boys एवं Girls को STARS योजना के अंतर्गत प्रवेश दिया जाता है, जिसमें विद्यार्थियों को फीस, हॉस्टल इत्यादि की सुविधाएं निशुल्क रहती है। VIT Sehore के प्राध्यापक द्वारा 9.5.2022 को आयोजित NIC-VC में प्रत्येक जिले से एक बालक तथा बालिका टॉप 5 विद्यार्थियों का ओरियंटेशन किया गया है।

शासकीय विद्यालय से कक्षा 12वीं में प्रथम रैंक हासिल करने वाले एक बालक एवं बालिका को मिलेगा लाभ

 VIT SEHORE योजना अंतर्गत शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र/छात्रायें जिन्होंने हायर सेकेण्डरी परीक्षा- 2022 में उत्तीर्ण कर जिले में प्रथम रेंक प्राप्त की है उन्हें लाभांवित किया जाना है।

VIT SEHORE योजना अंतर्गत विद्यार्थियों की फीस, हॉस्टल सुविधायें, अध्यापन की निःशुल्क सुविधायें प्रदान की जावेगी।

VIT SEHORE के लिए ऐसे करें आवेदन

आपको बता दें कि vit सीहोर में स्टार्स परियोजना अंतर्गत निशुल्क प्रवेश के लिए मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तर पर हायर सेकेंडरी परीक्षा 2022 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की सूची जारी की गई है. इस सूची के अनुसार प्रथम rank प्राप्त करने वाले एक बालक एवं एक बालिका का चयन vit सीहोर में निशुल्क प्रवेश के लिए स्टार्ट परियोजना अंतर्गत किया जाना है.

Vit सीहोर में stars परियोजना अंतर्गत निशुल्क प्रवेश के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्वयं ऐसे विद्यार्थियों की जानकारी प्राप्त की जा रही है. यदि आपका नाम स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी प्रथम रैंक वाले विद्यार्थियों की सूची में हाइलाइटेड है तो आप को इस बारे में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्वयं आपको सूचित किया जाएगा. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा हायर सेकेंडरी परीक्षा 2022 में टॉप फाइव करने वाले विद्यार्थियों की सूची जारी की गई है जो कि आपकी सुविधा के लिए नीचे दी जा रही है.

💥एमपी बोर्ड 12वीं पास 1st रैंक करने वाले विद्यार्थियों के लिए भविष्य का सुनहरा अवसर💥 : स्टार्स योजना अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार करवा रही है vit सीहोर में high-tech ology courses में निशुल्क अध्ययन ,विद्यार्थियों की फीस, हॉस्टल सुविधायें, अध्यापन की निःशुल्क सुविधायें, देखिए मध्य प्रदेश से फर्स्ट रैंक करने वाले विद्यार्थियों की जिलेवार सूची
💥एमपी बोर्ड 12वीं पास 1St रैंक करने वाले विद्यार्थियों के लिए भविष्य का सुनहरा अवसर💥 : स्टार्स योजना अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार करवा रही है Vit सीहोर में High-Tech Ology Courses में निशुल्क अध्ययन ,विद्यार्थियों की फीस, हॉस्टल सुविधायें, अध्यापन की निःशुल्क सुविधायें, देखिए मध्य प्रदेश से फर्स्ट रैंक करने वाले विद्यार्थियों की जिलेवार सूची 8

जानिए VIT BHOPAL के बारे में

वीआईटी भोपाल मध्य भारत में सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक के रूप में उभरा है जो बदलते प्रौद्योगिकी परिदृश्य के साथ तालमेल रखने के लिए नए अभिनव स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रदान करता है। भविष्य के बुनियादी ढांचे, नवीन शिक्षण शिक्षण पद्धतियों, उत्कृष्ट शिक्षाविदों ने उपलब्धियों में इजाफा किया है। वीआईटी भोपाल अपने छात्रों को अत्याधुनिक तकनीक से परिचित कराने का आश्वासन देता है और उन्हें भारत और विदेशों में बेहतर प्लेसमेंट के मामले में करियर के अपार अवसर प्रदान करता है, या उन्हें दुनिया के शीर्ष रैंक वाले विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा हासिल करने का अवसर देता है।

प्रत्येक छात्र को “वीआईटी बढ़त” देकर और प्रत्येक छात्र को सीखने के लिए एक जगह और बढ़ने का मौका प्रदान करके, प्रत्येक छात्र के लिए सर्वश्रेष्ठ की कल्पना करना; वीआईटी भोपाल का मुख्य लक्ष्य है। शैक्षिक अनुभव देश के विभिन्न हिस्सों से आए शिक्षकों और छात्रों के साथ सांस्कृतिक विविधता से समृद्ध है।

Join whatsapp for latest update

आवश्यकता आधारित उद्योग से संबंधित बी.टेक, एम.टेक और अन्य पाठ्यक्रमों की पेशकश, प्रौद्योगिकी में वर्तमान रुझानों और वीआईटी भोपाल की अनूठी विशेषताओं के बारे में परिचित कराने के लिए संस्थान से विभिन्न अपडेट लाते है। ब्लॉग नए अवसरों, नए दृष्टिकोणों और सर्वोत्तम प्रथाओं से अवगत कराते हैं जो आपकी जिज्ञासाओं को प्रेरित, प्रेरित और ट्रिगर कर सकते हैं। 

VIT Bhopal University, envisioned with a new global outlook will empower its aspirants to attain excellence through learning. The comprehensive teaching methodology designed by the University, redefines the approach to learning, educating and building knowledge-based societies in the country. Collaboration with reputed national and international organisations and strategic partnerships with universities around the world are being established, to prepare a globally competent generation of professionals.

Join telegram

VIT University will impart futuristic technical education and instil high patterns of discipline through our dedicated staff, who shall set global standards, making our students technologically superior and ethically strong, who in turn shall improve the quality of life of the human race.

कक्षा 12 में जिला स्तर की प्रथम रैंक लाने वाले एक बालक एवं बालिका के नाम की सूची यहां देखें

डिजिटल एजुकेशन पोर्टल दोबारा मध्य प्रदेश एमपी बोर्ड के माध्यम से वर्ष 2022 में कक्षा बारहवीं हायर सेकेंडरी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले प्रथम रैंक के बालक बालिकाओं की जिलेवार सूची यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है।

वीआईटी भोपाल (सीहोर) में जिला स्तर से प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले प्रत्येक जिले से एक बालक एवं एक बालिका का चयन किया गया है . जिन्हें मध्य प्रदेश सरकार की स्टार योजना अंतर्गत वीआईटी भोपाल जो कि सीहोर में स्थित है , में निशुल्क भोजन, आवास एवं अध्ययन की सुविधा प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश के समस्त जिलों से प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम वाले विद्यार्थियों की सूची नीचे दी गई लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। इस सूची में प्रत्येक जिले से हाइलाइटेड किए गए बालक एवं बालिकाओं को ही वीआईटी सीहोर में निशुल्क प्रवेश की पात्रता होगी। अधिक जानकारी के लिए आप अपने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की सूची डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें 👇

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content