Employeeeducation

Employee Breaking : 💁‍♀️ IFMS पोर्टल से अपनी वार्षिक वेतन पर्ची कैसे डाउनलोड करें!

75 / 100

MP IFMS पोर्टल सरकारी कर्मचारियों को विशेष सुविधा देने के लिए बनाई गयी एक पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप आसानी से वित्त विभाग द्वारा दी गयी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

📢 मध्यप्रदेश आबकारी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 : आपके सपनों की वर्दी पाने का सुनहरा अवसर! 

MP IFMS पोर्टल क्या है ?

शासकीय कर्मचारी आधिकारिक रूप से या सरकारी रूप में अपने वेतन पर्ची को आईएफएमएस के माध्यम से निकाल सकते हैं। जिसे सभी विभागों से जोड़ा गया है। साथ ही इस पोर्टल में उन कार्यों का विवरण भी है और कर्मचारियों द्वारा कितना काम किया गया है इसका सभी डेटा शामिल किया गया है।

Employe Update : IFMS ट्रेजरी पासवर्ड रिसेट प्रक्रिया 2024 : Step By Step Guide

MP IFMS पोर्टल हर साल आयकर रिटर्न दाखिल करना एक जरूरी काम होता है, और इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है आपकी वार्षिक वेतन पर्ची। अगर आप मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारी हैं, तो अब आपको अपनी वेतन पर्ची के लिए इधर-उधर भागने की जरूरत नहीं है। IFMS पोर्टल के जरिए आप आसानी से अपनी वार्षिक वेतन पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं। आइए, आज इसी प्रक्रिया को विस्तार से समझें:

MP Board Class 12th Model Paper 2024: Download FREE PDF DIRECT LINK 👇 

IFMS MP Treasury Pay Slip Download

आर्टिकलIFMS MP ट्रेजरी पे-स्लिप डाउनलोड
पे स्लिप के प्रकार2
विभागएकीकृत वित्तीय प्रबंधन सुचना प्रणाली
उद्देश्यआसानी से सरकारी कर्मचारियों को उनकी वेतन
पर्ची संबंधित जानकारी मुहैया कराना
ट्रेजरी पे-स्लिप डाउनलोड करने का मोड़ऑनलाइन मोड़
आधिकारिक वेबसाइटmptreasury.gov.in

IFMS MP ट्रेजरी पे-स्लिप कैसे डाउनलोड करें ?

सबसे पहले, आपको IFMS पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। इसके लिए, मध्य प्रदेश सरकार की ट्रेजरी वेबसाइट पर जाएं: https://www.mptreasury.gov.in/

Join whatsapp for latest update

दाएं तरफ, “IFMS Employee Login” पर क्लिक करें। लॉग इन पेज पर, अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें। ये जानकारी आपको विभाग से मिली होगी।

Employee breaking : 💁‍♀️ ifms पोर्टल से अपनी वार्षिक वेतन पर्ची कैसे डाउनलोड करें!
Employee Breaking : 💁‍♀️ Ifms पोर्टल से अपनी वार्षिक वेतन पर्ची कैसे डाउनलोड करें! 18
  • सबसे पहले उम्मीदवार एमपी ट्रेजरी की आधिकारिक वेबसाइट mptreasury.gov.in पर जाएँ।
  • आपको होम पेज में लॉगिन करने के लिए आएगा आपको यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। जो आपको विभाग द्वारा दिया गया होगा यदि नहीं दिया गया है तो आप इससे संबंधित अधिकारी से आईडी और पासवर्ड ले ले।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद आपको नीचे एक कैप्चा कोड दिया होगा कैप्चा कोड दर्ज करें और लॉगिन के बटन पर क्लिक करें। 
  • लॉगिन करने के बाद आप नए पेज पर चले जायेंगे आपको डेशबोर्ड पर जाना होगा इसमें आपको HRMIS HOME का एक विकल्प दिखेगा आपको इस पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप इस विकल्प पर क्लिक करते हैं आपके सामने कई विकल्प आजायेंगे आपको रिपोर्ट में जाकर  Employee Payslip Report और Annual Salary Statment वार्षिक वेतन स्लिप। आपको यदि महीने की वेतन पर्ची डाउनलोड करनी है तो आप एम्प्लॉय पे-स्लिप पर क्लिक करें और यदि वार्षिक वेतन पर्ची डाउनलोड करनी है तो आप एनुअल सैलेरी स्टेटमेंट पर क्लिक करें।
  • अब आपको पे स्लिप पैरामीटर पर जाना है वर्ष और महीने का चयन करना होगा और जनरेट के बटन पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आप अपने वेतन पर्ची को डाउनलोड कर ले। और चाहे तो आप इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

IFMS पोर्टल का उपयोग कर वार्षिक वेतन पर्ची डाउनलोड करने के चरण:

Mp Govt Job Update 2024 💁‍♀️ मध्य प्रदेश में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) और सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ (CCH) भर्ती 2024 i

Join telegram
  1. लॉग इन करें: मध्य प्रदेश ट्रेजरी की आधिकारिक वेबसाइट [https://www.mptreasury.gov.in/] पर जाएं। दाहिने तरफ “IFMS Employee Login” बटन पर क्लिक करें और अपने विभाग द्वारा प्रदान किए गए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें।
  2. वेतन विवरण तक पहुंचें: लॉग इन करने के बाद, मुख्य मेनू से “Pay Roll” टैब चुनें। इसके बाद, “Employee Pay Details” विकल्प पर क्लिक करें।
  3. वार्षिक वेतन पर्ची का चयन करें: अगले पृष्ठ पर, ड्रॉपडाउन मेनू से “Annual Pay Slip” चुनें। वांछित वित्तीय वर्ष का चयन भी आवश्यक है।
  4. वेतन पर्ची देखें और डाउनलोड करें: सही विवरण चुनने के बाद, “Submit” बटन पर क्लिक करें। आपकी वार्षिक वेतन पर्ची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। इसे देखने, प्रिंट करने या “Download PDF” बटन का उपयोग करके अपने कंप्यूटर में सहेजने के लिए स्वतंत्र हैं।

कुछ अतिरिक्त टिप्स:

  • यदि आपको लॉग इन करने में कोई समस्या आती है, तो आप अपने विभाग के IFMS नोडल अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।
  • आप IFMS पोर्टल पर पिछले वर्षों की अपनी वार्षिक वेतन पर्चियां भी देख और डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी वार्षिक वेतन पर्ची की एक प्रति सुरक्षित रखें, क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए पड़ सकती है।

Alert नई बनाम पुरानी आयकर प्रणाली 2024 : 💁‍♀️ MP शिक्षक और सरकारी कर्मचारी ध्यान दें! यहाँ समझे कैसे मिलेगी छुट

बस इतना ही! अब आप IFMS पोर्टल के जरिए आसानी से अपनी वार्षिक वेतन पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रक्रिया से आपका समय और मेहनत बचेगी, और आप बिना किसी परेशानी के अपना आयकर रिटर्न दाखिल कर सकेंगे।

हम आशा करते हैं कि यह ब्लॉग पोस्ट IFMS पोर्टल से आपकी वार्षिक वेतन पर्ची को आसानी से प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। कृपया ध्यान दें कि उपरोक्त चरण सूचनात्मक प्रयोजनों के लिए हैं और विशिष्ट विवरण आपके विभाग के नीतिगत मानदंडों के अनुसार भिन्न हो सकते हैं।

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥
🔥 Whatsapp Group Join Now Whatsapp WhatsApp Group

Whatsapp Whatsapp Community

Whatsapp WhatsApp Channel
🔥 Facebook Page Digital Education PortalClick to follow us
🔥 Facebook Page Sarkari Naukary Click to follow us
🔥 Facebook Group Digital Education PortalDigita educatino portal
🌟संविदा कर्मचारी Breaking News🌟 संविदा कर्मचारियों के लिए खुश खबर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया यह बड़ा ऐलान : नियमित कर्मचारियों के वेतन भत्तो के साथ आंदोलन के दौरान काटे गए वेतन तथा दर्ज किए मामले होंगे वापस 28
Telegram Channel Digital Education PortalTelegram
Telegram Group Digital Education PortalTelegram
Google NewsFollow us on google news - digital education portal
Follow us on TwitterTwitter

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|