educationEducational News

Indian Railways School: रेलवे के स्कूलों का केंद्रीय विद्यालयों के साथ नहीं होगा विलय, वापस लिया गया आदेश

[ad_1]

Indian Railways School Close Order Revoked: भारतीय रेलवे (Indian Railways) की तरफ से चलाए जाने वाले स्कूलों में रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स को राहत देते हुए रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने अपने स्कूलों को केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) के साथ विलय करने या बंद करने के अपने पहले के आदेशों को वापस ले लिया है. रेलवे बोर्ड ने इसकी घोषणा कर दी है. बता दें कि रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश में कहा कि ये स्कूल उपलब्ध सीमित संसाधनों में रेलवे शैक्षिक सुविधाएं देते हैं. आदेश में ये भी कहा गया कि भारतीय रेलवे मुख्य रूप से रेलवे कर्मचारियों के बच्चों की जरूरतों को पूरा करने और उनके विकास के तौर पर ऐसी जगहों पर ये सुविधा देता है जहां अन्य एजेंसियों की तरफ से दी जाने वाली शैक्षिक सुविधाएं अपर्याप्त होती हैं.

Eb56cce8 3b2e 11e8 8aa5 05fdb8d0ae52

रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश को लिया वापस

जान लें कि रेलवे बोर्ड की तरफ से पिछले साल 28 सितंबर और 25 अक्टूबर को जारी लेटर में निर्देश दिए थे कि रेलवे स्कूलों को बंद करने और केंद्रीय विद्यालय के साथ विलय करने की व्यवहार्यता के बारे में जानकारी हासिल की जाए और इसका मूल्यांकन (Evaluation) किया जाए. आदेश में उन स्कूलों की पहचान करने के लिए भी कहा गया था जिन्हें केंद्रीय विद्यालय संगठन को सौंपा जाना है.

स्टूडेंट्स के एडमिशन पर रेलवे ने क्या कहा?

रेलवे बोर्ड के आदेश में ये भी कहा गया कि मौजूदा शैक्षिक सत्र के लिए संभावित छात्रों के एडमिशन, जहां कहीं भी रोके गए हैं, उन्हें फिर खोला जाना चाहिए और जल्द से जल्द उसे अंतिम रूप दिया जाना चाहिए.
तत्काल प्रभाव से वापस लिए गए निर्देश
गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड के आदेश में कहा गया कि पहले दिए गए निर्देश तत्काल प्रभाव से वापस लिए जा चुके हैं और बुनियादी शिक्षा सेवा देने की क्षमता वाले रेलवे स्कूलों का पुनरुद्धार किया जा सकता है.

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content