educationEducational NewsGovt SchemeMp news

Maa Tujhe Pranam Yojana 2022: वाघा बार्डर का भ्रमण करने आज जाएंगी मध्य प्रदेश की 196 लाड़लियां Digital Education Portal

Maa Tujhe Pranam Yojana 2022: सरकार ‘मां तुझे प्रणाम’ योजना के तहत लाड़लियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा का भ्रमण करा रही है।

Maa Tujhe Pranam Yojana 2022: वाघा बार्डर का भ्रमण करने आज जाएंगी मध्य प्रदेश की 196 लाड़लियां

Maa Tujhe Pranam Yojana 2022: भोपाल। मध्य प्रदेश की 196 लाड़ली लक्ष्मी सोमवार को वाघा बार्डर के भ्रमण के लिए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी। यह पहला मौका है जब सरकार ‘मां तुझे प्रणाम’ योजना के तहत लाड़लियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा का भ्रमण करा रही है। वे दादर-अमृतसर एक्सप्रेस से रवाना होंगी। वाघा बार्डर भ्रमण के लिए भोपाल संभाग से 20, इंदौर से 31, ग्वालियर से 15, उज्जैन से 26, नर्मदापुरम से 11, शहडोल से 15, रीवा से 12, चंबल से नौ, सागर से 26 और जबलपुर संभाग से 31 लाड़लियों का चयन हुआ है। ज्ञात हो कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग की योजना के तहत 12 हजार 672 युवाओं को अब तक यात्रा कराई गई है। News Updating…

14 से 24 तक विदेश प्रवास पर रहेंगे मुख्यमंत्री

भोपाल। मध्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों के साथ 14 से 24 मई तक अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और स्विट्जरलैंड के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे निवेशकों से संवाद करेंगे। स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनामिक फोरम में भी मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री सबसे पहले अमेरिका जाएंगे। लंदन और जर्मनी में भी विभिन्न् औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक प्रस्तावित है।

स्टेनो टाइपिस्ट की तरह वेतनमान देने की मांग संगठनों ने सौंपे ज्ञापन

Join WhatsApp For Latest Update

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मंत्रालयीन स्टेनो टाइपिस्ट को तृतीय समयमान वेतनमान में पदोन्नति से भी अधिक वेतन दिए जाने संबंधी प्रस्ताव कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जा रहा है। इसकी भनक लगते ही अन्य कर्मचारी संगठन भी सक्रिय हो गए हैं और वे अपनी-अपनी मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंप रहे हैं। पुरानी पेंशन बहाली महासंघ ने कहा कि प्रदेश के साढ़े पांच लाख से अधिक कर्मचारियों को इसका लाभ होगा। इसलिए सरकार इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करे। वहीं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ ने 2100, 2400 के स्थान पर 2800 रुपये पे-ग्रेड देने की मांग की है। उधर, आपूर्ति अधिकारी संघ ने वेतन विसंगति दूर करने की मांग की है.

  • #Maa Tujhe Pranam Yojana 2022
  • #Wagah border Visit
  • #ladli laxmi of Madhya Pradesh
  • #Bhopal News
  • #Madhya Pradesh News
  • #MP News
  • #मां तुझे प्रणाम योजना 2022
  • #मध्य प्रदेश की लाड़ली लक्षमी
  • #बाघा बार्डर यात्रा
  • #मध्य प्रदेश समाचार
  • #भोपाल समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|