careereducation

MP News: छात्रों के लिए अच्छी खबर! मध्यप्रदेश में होगी डिजिटल यूनिवर्सिटी की स्थापना, बढ़ेगा रोजगार.. Digital Education Portal

गुरुवार यानी आज मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ( Madhyapradesh Higher Education Department) की समीक्षा बैठक में एक एहम फैसला लिया है। यह छात्रों के भविष्य के लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है। मध्यप्रदेश के कई स्थानों में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय (Digital and Skill University) की स्थपना होगी। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का कहना है कि, डिजिटल और विश्वविद्यालय के माध्यम से घर-घर तक शिक्षा पहुंचाना आसान होगा और विद्यार्थी घर से ही शिक्षा का लाभ उठा सकते हैं। छात्रों के भविष्य को मद्देनजर रखते हुए, मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। यूनिवर्सिटी की स्थापना उज्जैन और भोपाल में की जाएगी।

मंत्री मोहन यादव का कहना है कि, शासन की कोशिश है कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार (Employement) मिले। उन्होंने नई शिक्षा नीति को रोजगार परक भी बताया । इसलिए प्रदेश में विभाग द्वारा इस तरह के नए विचारों पर चर्चा हो रही है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चाहते हैं कि उच्च शिक्षा विभाग में नवाचार (Innovative) हो ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। यह खबर मध्य प्रदेश के कॉलेज छात्रों के लिए खुशखबरी है।

बता दें कि इससे पहले केरल में डिजिटल यूनिवर्सिटी स्थापित की गई है। लेकिन अब युवाओं को बेहतरीन शिक्षा देने के लिए प्रदेश में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना होने जा रही है। फिलहाल डिजिटल यूनिवर्सिटी को मध्यप्रदेश के भोपाल और उज्जैन में स्थापित किया जाएगा और आने वाले समय में प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी इसकी स्थापना होगी।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content