educationEducational NewsMPPSC

Mppsc Latest Update 2022 : राज्य सेवा परीक्षा में चौथी बार आवेदन का मौका, पांच दिन के लिए फिर खुलेगी लिंक

मप्र लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा – 2021 की आवेदन लिंक एक बार और खोलने की घोषणा की है। 23 से 27 मई तक आयोग आवेदन की लिंक खोलने जा रहा है। इनके आवेदन के लिए एक बार फार्म जमा होने के बाद दो बार अलग से लिंक पहले ही खोली जा चुकी है। कोर्ट में बार-बार जा रहे प्रकरणों से परेशान आयोग ने अब एक बार सभी को आवेदन का मौका देकर सारे विवादों से निजात पाने की कोशिश की है।

Mppsc latest update 2022: opportunity to apply for the fourth time in the state service examination, the link will open again for five days
Mppsc Latest Update 2022 : राज्य सेवा परीक्षा में चौथी बार आवेदन का मौका, पांच दिन के लिए फिर खुलेगी लिंक 8

आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य सेवा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन जमा करने की लिंक पांच दिनों के लिए खोली जाएगी। इस दौरान मप्र के मूल निवासी और मप्र के बाहर के निवासी अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे। इन पांच दिनों के अंदर ही आवेदन फार्म में त्रुटि सुधार का काम भी किया जा सकेगा। पीएससी ने

सभी प्रतिभागियों को दिया एक और अवसर

इसके साथ एलान किया है कि अब किसी भी उम्मीदवार के लिए परीक्षा के आवेदन के समय मप्र का जीवित रोजगार पंजीयन, देने की शर्त नहीं है। बिना रोजगार पंजीयन के सभी आवेदन कर सकेंगे। मप्र के मूल निवासी उम्मीदवारों को अपने इंटरव्यू के दौरान जीवित रोजगार पंजीवन प्रस्तुत करना होगा।

बार-बार खुली लिंक – कानूनी विवादों से परेशान मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने लिया निर्णय

आयोग ने दिसंबर 2021 में राज्य सेवा और वन सेवा का पहला विज्ञापन जारी किया था। इसके आवेदन जमा होने के बाद एक बार आर्थिक पिछड़ों को आयु सीमा की छूट न देने पर न्यायालय में मामला पहुंचा और इन उम्मीदवारों के लिए आवेदन की लिंक खोलनी पड़ी। इसके बाद अनिवार्य रोजगार पंजीयन मुद्दा बना और प्रदेश के वाहर के उम्मीदवारों के लिए फिर से लिंक खोलनी पड़ी। बार-बार के कानूनी विवाद को देखकर पीएससी ने इस बार रोजगार पंजीयन की शर्त सभी के लिए हटा ली और सभी अभ्यर्थियों के लिए लिक फिर से खोल दी ताकि फिर से कोई न्यायालय में न जाए।

19 जून को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होनी है

पीएससी का कहना है कि प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। परीक्षा तय समय पर ही होगी।

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content