Digital AwarenesseducationMp news

सावधान ! भोपाल में पीतल को सोना बताकर पांच लाख की ठगी पीड़ित ने उधार लेकर किया था रुपयों का इंतजाम Digital Education Portal

मिसरोद क्षेत्र में हुई वारदात। आरोपितों ने गढ़ा धन मिलने और उसे सस्‍ते में बेचने का दिया था लालच। आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस।

भोपाल में पीतल को सोना बताकर पांच लाख की ठगी, पीड़ित ने उधार लेकर किया था रुपयों का इंतजाम
भोपाल मिसरोद में एक दुकानदार शातिर जालसाजों का शिकार हो गया। जालसाज पीतल को सोना बताकर पांच लाख रुपये लेकर फरार हो गए। आरोपितों के निशाने पर दुकानदार करीब एक सप्ताह से था। वह उससे लगातार संपर्क बनाए हुए थे। दुकानदार को जब पूरी तरह से विश्वास हो गया कि उनके पास असली सोना है तो उसने रुपये दे दिए। बाद में जांच कराने पर वह पीतल निकली। पीड़ित ने लालच में आकर अपनी पत्नी के जेवर और करीबी दोस्तों से कर्ज लेकर पांच लाख का इंतजाम किया था। आरोपित सीसीटीवी में कैद हुए हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

मिसरोद थाने के एएसआइ मानसिंह चौहान ने बताया कि राजधर प्रजापति (40) नवजीवन कालोनी छोला मंदिर में रहते हैं और आशिमा माल के सामने पेटीस का ठेला लगाते हैं। राजधर ने पुलिस को बताया कि गत 15 दिसंबर की दोपहर को मजदूर दिखने वाले दो युवक उनके पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि वह छिंदवाड़ा से आए हैं और मजदूरी करते हैं। खोदाई के दौरान उन्हें गढ़ा धन मिला है, जिसे वह सस्ते दामों पर बेचना चाहते हैं। उस समय राजधर ने सोना खरीदने से इन्कार कर दिया। दो दिन बाद दोनों युवक दोबारा उनके पास पहुंचे और सोने की दो गुरियां दी। उनका कहना था कि आप इनकी जांच करवा लें, उसके बाद सौदा करें। इस बार राजधर लालच में आ गया। गुरिया की सुनार से जांच कराई तो वह असली सोने की निकलीं। दो दिन बाद दोनों युवक फिर पहुंचे और पांच गुरिया राजधर को दीं। उन्होंने सुनार से चैक करवाया तो वह भी असली सोने की निकलीं।
पांच लाख लेकर थमा गए पीतल
दोनों जालसाजों ने राजधर को बताया था कि उनके पास करीब एक किलो सोना है, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये होती है, लेकिन वह उसे पांच लाख रुपये में ही बेच देंगे। इस पर राजधर के मन में लालच आ गया और उन्होंने रुपयों की व्यवस्था कर सोना खरीदने की बात कही। उन्होंने अपनी पत्नी के जेवरात गिरवी रखे और दोस्तों तथा रिश्तेदारों से उधार लेकर पांच लाख की व्यवस्था कर ली। 23 दिसंबर को दोपहर करीब एक बजे दोनों ने राजधर को ग्यारह मील स्थित ब्रिज के पास बुलाया। राजधर ने दोनों को पांच लाख रुपये दे दिए। उसके बाद युवकों ने पहले दी गई सातों गुरिया वापस लेकर एक किलो सोना दे दिया। राजधर यह सोना लेकर सुनार के पास पहुंचे तो पता चला कि वह तो पीतल है। पुलिस को जांच के दौरान एक होटल से सीसीटीवी फुटेज मिल गए हैं। इसमें राजधर के साथ दो युवक और एक महिला पीछे आती हुई दिख रही है। संभवत: वह आरोपितों के साथ ही रही होगी। पुलिस ने सभी थानों को फुटेज भेज दी है। इससे आरोपितों को तलाश करने में मदद मिल सके.
  • #Bhopal Crime News
  • #Fraud in Bhopal
  • #forgery in gold
  • #Bhopal News in Hindi
  • #Bhopal Latest News
  • #Bhopal Samachar
  • #MP News in Hindi
  • #Madhya Pradesh News
  • #भोपाल समाचार
  • #मध्य प्रदेश समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Telegram Govt Job

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content