educationMPvacancy

इन पदों पर निकली भर्ती, वेतन 50 हजार के पार, 27 जनवरी से पहले करें आवेदन, जाने पात्रता और नियम Digital Education Portal

नई दिल्ली, Vacancy Digital Education Portal। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 78 जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट, असिस्टेंट एडिटर और विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी, 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क: डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग / एसबीआई की किसी भी शाखा के माध्यम से नकद द्वारा परीक्षा शुल्क का भुगतान करें। सभी पदों के लिए वेतन मान अलग-अलग निर्धारित है। वही उम्मीदवारों को 50 हजार रुपए तक के आकर्षक वेतनमान का लाभ मिलेगा।

  • UR/OBC/EWS पुरुष उम्मीदवार के लिए: 25/-
  • SC/ST/PWD/महिलाओं के लिए: कोई शुल्क नहीं

Read More : MP Board : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट, परीक्षा की तारीख पर सस्पेंस बरकरार, जाने सबकुछ

आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 जनवरी, 2022
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 28 जनवरी, 2022

UPSC भर्ती 2022 विवरण

Join whatsapp for latest update
  • सहायक संपादक- 01
  • आर्थिक अधिकारी- 04
  • प्रशासनिक अधिकारी- 01
  • मैकेनिकल मरीन इंजीनियर- 01
  • सहायक निदेशक- 16
  • व्याख्याता- 04
  • वैज्ञानिक- 02
  • केमिस्ट- 05
  • जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट- 36
  • अनुसंधान अधिकारी- 01
  • असिस्टेंट प्रोफेसर- 07

UPSC भर्ती 2022 पात्रता

सहायक संपादक: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री, लाइब्रेरियनशिप में डिग्री या डिप्लोमा और स्थायी पुस्तकालय में एक जिम्मेदार क्षमता में पांच साल का व्यावहारिक अनुभव।

Join telegram

आर्थिक अधिकारी: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र या अनुप्रयुक्त अर्थशास्त्र या व्यावसायिक अर्थशास्त्र या अर्थमिति में मास्टर डिग्री और आर्थिक जांच या अनुसंधान करने का दो साल का अनुभव।

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री और प्रशासन, लेखा और स्थापना कार्य में दो साल का अनुभव.

मैकेनिकल मरीन इंजीनियर: मैकेनिकल इंजीनियरिंग (बीई / बी.टेक) या मरीन इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री और संचालन, रखरखाव, समुद्री डीजल इंजन, सहायक, जहाज बोर्ड समुद्री यांत्रिक उपकरणों की समस्या निवारण में पांच साल का अनुभव या स्नातक डिग्री और समुद्री इंजीनियरिंग अधिकारी प्रासंगिक अनुभव के साथ द्वितीय श्रेणी का प्रमाण पत्र।

असिस्टेंट डायरेक्टर: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया या इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सदस्यों के रजिस्टर में नामांकन के लिए मान्यता प्राप्त योग्यता.

लेक्चरर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑक्यूपेशनल थेरेपी में मास्टर्स डिग्री.

वैज्ञानिक: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में रसायन विज्ञान / एआईसी परीक्षा / भौतिकी / फोरेंसिक विज्ञान के साथ रसायन विज्ञान या भौतिकी में मास्टर डिग्री (एमएससी) और तीन साल का अनुभव।

केमिस्ट: रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री और अयस्कों और खनिजों के रासायनिक विश्लेषण में तीन साल का अनुभव.

Note: जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट एप्लाइड जियोलॉजी या जियोलॉजी में मास्टर डिग्री और मिनरल्स या अयस्क डिपॉजिट के भूवैज्ञानिक मूल्यांकन में तीन साल का अनुभव या जियोलॉजी या एप्लाइड जियोलॉजी के क्षेत्र में रिसर्च / टीचिंग का अनुभव।

रिसर्च ऑफिसर: समाजशास्त्र या गणित या सामाजिक कार्य या नृविज्ञान या अर्थशास्त्र या सांख्यिकी या भूगोल और प्रासंगिक अनुभव में मास्टर डिग्री

असिस्टेंट प्रोफेसर: इंडियन मेडिसिन सेंट्रल काउंसिल एक्ट 1970 के शेड्यूल में आयुर्वेद मेडिसिन में डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content