MPvacancy

MP अधिकारियों की भर्ती, 28 मार्च तक चलेगी सत्यापन की प्रक्रिया, मिलेगी नवीन नियुक्ति, मंत्री ने दी बधाई Digital Education Portal

मध्यप्रदेश (MP) में उम्मीदवारों (Candidates) को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल 772 पदों पर अधिकारियों का चयन (Employees Recruited) किया गया है जिसके बाद कृषि मंत्री कमल पटेल (kamal patel) ने चयनित कृषि अधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही साथ उन्होंने किसान के आर्थिक सशक्तिकरण में मैदानी अमले के सहायक होने की उम्मीद भी जताई है।

दरअसल किसान कल्याण कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि चयनित किसी अधिकारी मैदानी अमले में शामिल होकर किसान के आर्थिक सशक्तिकरण में मदद करेंगे। जैन सर से 72 अधिकारियों का चयन किया गया है उनके अभिलेख सत्यापन का कार्य 23 मार्च से शुरू किया जाएगा वहीं सत्यापन के कार्य 28 मार्च तक संचालित होंगे।

इतना ही नहीं दस्तावेज सत्यापन के बाद शीघ्र ही कृषि विभाग में अधिकारियों को नियुक्ति देकर उन्हें पदस्थ किया जाएगा। बता दें कि 705 ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी और 67 वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी। जिसके लिए इन अधिकारियों की भर्ती की गई है। वहीं राज्य कृषि विस्तार और प्रशिक्षण केंद्र में अभिलेख सत्यापन 200 नवनियुक्त अधिकारियों को आमंत्रित किया गया था।

वही सत्यापन की प्रक्रिया 28 मार्च तक आयोजित होगी इसके लिए अधिकारियों के पास दल बनाए गए हैं सच्चा पंडित के लिए अलग-अलग चरणों में सॉफ्टवेयर के माध्यम से एंट्री कराई जा रही है। जिसमें पहले चरण एंट्री मीटिंग में घरों को दी जाएगी। उसके अलावा दूसरे चरण में कैंपस में प्रवेश दिया जाएगा। तीसरे चरण में बायोमेट्रिक टेस्ट और सत्यापन कक्ष में प्रवेश के साथ चौथे चरण में सत्यापन पूरा होने की एंट्री की जाएगी।

इस मामले में कमल पटेल का कहना है कि विभाग में भर्ती से शुरू से अंत तक युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं। इन विभागीय नियुक्ति का लाभ कृषि अधिकारियों को मिला है। इसके साथ ही मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि कृषि विकास को और अधिक उन्नत करने के किसानों की आमदनी बढ़ाई जाएगी वही आमदनी को दुगुना करने में मदद मिलेगी। मंत्री कमल पटेल ने कहा कि आप निरो मध्यप्रदेश के सपने को साकार करने के लिए और कृषि क्षेत्र के उन्नयन के लिए बेहतरीन प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Join whatsapp for latest update

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join telegram

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content