Educational News

समय सारिणी घोषित: यूजी-पीजी कोर्सों की प्रवेश प्रक्रिया 17 मई से 11 जुलाई तक चलेगी; 1 जून तक दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा Digital Education Portal

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Admission Process For UG PG Courses Will Run From May 17 To July 11; Documents Will Be Verified By June 1

पीजी कोर्सों के लिए पहले चरण के रजिस्ट्रेशन 18 से 31 मई तक होंगे

  • सीट आवंटन पत्र जारी करना एवं कट ऑफ पोर्टल पर 6 जून को प्रदर्शित किया जाएगा
  • 13 से 15 जून तक अपग्रेडेशन से रिक्त स्थानों पर आवंटित आवेदकों का प्रवेश शुल्क जमा कराया जाएगा

उच्च शिक्षा विभाग ने स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्सों में प्रवेश की समय सारिणी घोषित कर दी है। इसके अनुसार प्रवेश प्रक्रिया 17 मई से प्रारंभ होकर 11 जुलाई तक आयोजित की जाएगी।

यूजी प्रथम वर्ष

यूजी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 17 मई से 30 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। 17 मई से 1 जून तक दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। सीट आवंटन पत्र जारी करना एवं कट ऑफ पोर्टल पर 6 जून को प्रदर्शित किया जाएगा। ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा करना एवं आवश्यक होने पर प्रवेश हेतु इच्छित कॉलेज में अपग्रेडेशन विकल्प भरने की प्रक्रिया 6 से 11 जून तक चलेगी। 12 जून को विद्यार्थियों द्वारा दिए गए अपग्रेडेशन विकल्प के आधार पर स्थान रिक्त होने की दशा में अपग्रेडेड कॉलेज में आवंटित किया जाएगा। 13 से 15 जून तक अपग्रेडेशन से रिक्त स्थानों पर आवंटित आवेदकों का प्रवेश शुल्क जमा कराया जाएगा। पहला सीएलसी चरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं त्रुटि सुधार 3 से 11 जून तक किया जाएगा। 16 जून को मेरिट सूची जारी की जाएगी।

पीजी कोर्सों में प्रवेश प्रक्रिया

पीजी कोर्सों के लिए पहले चरण के रजिस्ट्रेशन 18 से 31 मई तक होंगे। ऑनलाइन सत्यापन 18 मई से 2 जून तक चलेगा। सीट आवंटन पत्र 7 जून को जारी किए जाएंगे। 14 जून को अपग्रेडेड कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। 17 जून को मेरिट लिस्ट जारी होगी।

Join whatsapp for latest update

खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join telegram

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content