educationEducational News

कॉलेज में प्रवेश का प्रथम चरण: ऑनलाइन आवेदन का अंतिम दिन आज, 6 जून को स्नातक व 7 जून को जारी होगी स्नातकोत्तर स्तर की सूची Digital Education Portal

मप्र शासन उच्च शिक्षा विभाग के आदेशानुसार बड़वानी के शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातक प्रथम वर्ष व स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया व प्रवेश पंजीयन जारी है। 17 मई से प्रारंभ प्रथम चरण की पंजीयन प्रक्रिया का साेमवार को अंतिम दिन है।

प्रवेश सूची उच्च शिक्षा विभाग द्वारा स्नातक स्तर पर 6 जून को व स्नातकोत्तर स्तर पर 7 जून को जारी की जाएगी। प्राचार्य डॉ. एनएल गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया सत्र 2022-23 के प्रथम चरण का सत्यापन जारी है। बीएड का सत्यापन भी किया जा रहा है। स्नातक स्तर पर 480 और स्नातकोत्तर स्तर पर 410 तथा बीएड, एमएड के सत्यापित विद्यार्थियों की संख्या 420 है।

कॉलेज स्तर पर होंगे तीन चरण

महाविद्यालय के प्रवेश प्रभारी डॉ.केएस बघेल, प्रो.आनंद गुप्ता व प्रो.आदित्य शुक्ला ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इस सत्र में प्रथम चरण के पश्चात अन्य तीन चरण सीएलसी चरण होंगे। प्रवेश के लिए आयु सीमा का बंधन नहीं है।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. बलराम बघेल ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार एमपी बोर्ड, सीबीएसई की प्रथम टर्म के आधार पर व ओपन बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण आवेदक के दस्तावेज पोर्टल से ऑनलाइन सत्यापित होंगे। महाविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश के लिए महाविद्यालय स्तर पर समिति का गठन किया है।

खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content