careervacancy

8वीं पास नौकरी : 8,000 से ज्यादा वैकेंसी, सरकारी अफसर, मल्टी टास्क वर्कर, नर्स (हेल्थ वर्कर) सहित कई पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां देखें गुजरात, हिमाचल प्रदेश झारखंड दिल्ली सहित इन राज्य में निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

एक सप्ताह के दौरान देश के कई राज्यों में 8,666 सरकारी नौकरी निकली हुई हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास कम से कम 8वीं पास होना चाहिए। ये नौकरियां गुजरात, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, दिल्ली सहित कई राज्यों में निकली हुईं। आइए जानते हैं कहां-कहां मिलेंगे आपको मौके

3137 फीमेल हेल्थ वर्कर की भर्ती, 10 मई आखिरी तारीख

महिलाओं के लिए ग्राम पंचायत में नौकरी का शानदार मौका आया है। मंगलवार यानी 26 अप्रैल से 3137 फीमेल हेल्थ वर्कर की भर्ती शुरू हो गई है। गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड, (GPSSB) ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिन कैंडिडेट की योग्यता नौकरी में बताये गए विवरण के अनुसार हो वे इस हेल्थ वर्कर पोस्ट के लिए आवेदन कर सकती हैं। कैंडिडेट को ऑनलाइन मोड में अप्लाई करना होगा।

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 10 मई है। फीमेल हेल्थ वर्कर के लिए कैंडिडेट की आयु 18 से 41 साल के बीच होनी चाहिए।

एप्लिकेशन फीस:

जनरल कैंडिडेट एप्लिकेशन फीस के तौर पर 112 रुपए देने होंगे जिनमें से 12 रुपए पोस्टल फीस शामिल हैं। SC/ST/PWD कैंडिडेट को किसी भी तरह की फीस नहीं देनी होगी।

एलिजिबिलिटी और सिलेक्शन प्रोसेस:

ऐसे कैंडिडेट जो कि मान्यताप्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय ग्रेजुएट कर चुके हैं तो आप इन पदों पर अप्लाई कर सकती हैं। हालांकि, कैंडिडेट के पास बेसिक ट्रेनिंग कोर्स (NMC, कंप्यूटर नॉलेज) होना चाहिए। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

Join WhatsApp For Latest Update

5000 मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती, 8वीं पास योग्यता, पीडब्ल्यूडी विभाग में मिलेगी जॉब

युवाओं के लिए सरकारी विभाग पीडब्ल्यूडी में नौकरी का शानदार मौका आया है। 8वीं पास और 45 साल तक कैंडिडेट 5000 मल्टी टास्क वर्कर (MTW) के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए हिमाचल प्रदेश गवर्नर, पब्‍ल‍िक वर्क डिपार्टमेंट ने शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी किया गया नोटिफिकेशन सरकार की लोक निर्माण पॉलिसी के तहत बताया गया है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://hppwd.hp.gov.in/ पर जा सकते हैं।

जहां तक कैंडिडेट की आयु की बात है तो कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 45 साल के उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। इसके लिए परीक्षा का आयोजन नहीं होगा।

बता दें कि इन पदों में नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को सड़कों का रखरखाव और अन्य सरकारी काम के लिए नियुक्त किया जायेगा। कैबिनेट मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द ही भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जायेगा। ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

नर्स बनने का शानदार मौका 370 पोस्ट, महिला-पुरुष दोनों के लिए अवसर, 70,000 सैलरी

महिलाओं के लिए नर्स बनने का बेहतरीन मौका आया है। झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी JSSC ने नर्स ग्रेड “ए” के 370 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में से 350 पद रेगुलर बेसिस पर भरे जाएंगे जबकि 20 पद बैकलॉग के आधार पर फिल होंगे। कैंडिडेट मई की शुरुआत में इन पदों पर अप्लाई कर सकेंगे और 31 मई तक आवेदन किए जा सकते हैं। इस बारे में ऑफिशियल वेबसाइट http://www.jssc.nic.in/ पर पूरी जानकारी दी गई है।

एलिजिबिलिटी की बात की जाए तो बीएससी जनरल और बीएससी नर्सिंग किए कैंडिडेट इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पुरुष कैंडिडेट भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

आयु सीमा और एप्लिकेशन फीस : जनरल और आर्थिक रूप से कमजोर कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 35 साल होनी चाहिए। जबकि जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी से संबंधित 38 साल की महिला भी इन पदों पर अप्लाई करने के लिए एलिजिबल होंगी। जहां तक रिजर्व कैटेगरी के पुरुष कैंडिडेट की बात है तो पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट 37 साल और SC/ST कैंडिडेट 40 साल तक अप्लाई कर सकते हैं।

एप्लिकेशन फीस के तौर पर जनरल कैंडिडेट को 100 रुपए और राज्य के एससी/एसटी कैंडिडेट को 50 रुपए का भुगतान करना होगा।

जरूरी योग्यता :

नर्स के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट ने मान्यताप्राप्त संस्थान से नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा या बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग एवं इंडियन नर्सिंग काउंसिल और स्टेट नर्सिंग काउंसिल से प्रमाणित एवं निर्धारित अनुभव हासिल किया हो।

सिलेक्शन प्रोसेस:

कैंडिडेट का सिलेक्शन एग्जाम और उसके बाद बनी मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here
ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

उर्वरक कंपनी में 115 पोस्ट, 11 मई लास्ट डेट

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) ने गोरखपुर (उत्तर प्रदेश, बरौनी (बिहार), सिंदरी (झारखण्ड) और अन्य स्थानों पर स्थित संयंत्रों में 115 एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

कंपनी द्वारा मंगलवार, 26 अप्रैल 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, मार्केटिंग, सेफ्टी, फायर, इंस्ट्रूमेंटेशन, इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, ऑफसाइट एंड यूटीलिटीज, प्रॉसेस इंजीनियरिंग, यूरिया, अमोनिया, फाइनेंस, कंपनी सेक्रेटरी, प्रोजेक्ट प्लानिंग एंड मैनेजमेंट, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, यूरिया प्रोडक्ट हैंडलिंग, लाइब्रेरी और कॉन्ट्रैक्ट एंड मटेरियल विभागों में असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर, चीफ मैनेजर, इंजीनियर और ऑफिसर की भर्ती की जानी है।

आवेदन की आखिरी तारीख 11 मई 2022 है। अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट hurl.net.in के करियर सेक्शन में जाएं।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है, जिसका आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग / ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

सरकारी प्रेस में प्लेट मेकर, बुक बाइंडर, ऑफसेट मशीन माइंड सहित कई पदों पर भर्ती निकली

युवाओं के लिए भारत सरकार के प्रिंटिंग प्रेस विभाग में नौकरी का शानदार मौका आया है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 8वीं पास योग्यता वाले कैंडिडेट कुल 44 पदों पर आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में प्लेट मेकर, बुक बाइंडर, ऑफसेट मशीन माइंड सहित कई पदों पर भर्ती निकली है। कुल वैकेंसी की संख्या 44 है। भारत के किसी भी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://www.dop.nic.in/ पर जा सकते हैं।

आयु सीमा और एप्लिकेशन फीस

कैंडिडेट की आयु एप्लिकेशन सबमिट करने की तारीख को 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन प्रक्रिया 23 अप्रैल से शुरू हो चुकी है, जो 6 मई 2022 को समाप्त हो जाएगी।

ये है जरूरी योग्यता

उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफसेट मशीन माइंड के पद पर दसवीं पास, प्लेट मेकर के पद पर दसवीं पास और बुक बाइंडर के पद पर आठवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन योग्यता परीक्षा के अंकों, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा के बाद की जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार DOP के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.dop.nic.in/

कितनी मिलेगी सैलरी

नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को 5000 से लेकर 6000 की सैलरी हर महीने दी जाएगी।

आवेदन पत्र भेजने का पता

अधिकारी प्रभारी, भारत सरकार प्रेस, मिंटो रोड, नई दिल्ली 110002

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|