Mp news

मंत्री श्री सारंग ने सुबह से साइकिल पर निकलकर लोगों को दिया जागरूकता का संदेश

[ad_1]


मंत्री श्री सारंग ने सुबह से साइकिल पर निकलकर लोगों को दिया जागरूकता का संदेश


नगर क्षेत्र का भ्रमण कर होम आइसोलेशन वाले मरीजों का जाना हाल 


भोपाल : शुक्रवार, मई 28, 2021, 16:07 IST

280521s6

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग आज सुबह कोरोना संक्रमण रोकने के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सुबह 7 बजे से ही साइकिल पर नगर भ्रमण पर निकले। मंत्री श्री सारंग के साथ कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, नगर निगम आयुक्त श्री के.वी.एस. चौधरी, पुलिस अधीक्षक श्री साई कृष्णा सहित अन्य अधिकारियों ने साइकिल चलाकर जगह-जगह लोगों को कोरोना के प्रति सचेत रहने की समझाइश दी।

होम आइसोलेशन वालों से चर्चा

Join whatsapp for latest update

मंत्री श्री सांरग ने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की। मरीजों ने बताया कि वह स्वस्थ हैं, उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है। उन्होंने एक स्थान पर मेडिकल किट देरी से प्राप्त होने की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। श्री सारंग ने मरीजों से कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये घर से बाहर न निकलें। घर में भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अलग रहें। मास्क की अनिवार्यता जरूरी है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय टीम आपके सतत् संपर्क में है, साथ ही एसडीएम, सीएसपी और नगर निगम के एडिश्नल कमिश्नर की टीम सतत् मॉनिटरिंग कर रही है।

Join telegram

दुकानदारों को दी समझाईश

मंत्री श्री सारंग ने विभिन्न मार्केट में पहुँचकर दुकानदारों और खरीददारों को समझाइश दी। उन्होंने कहा कि भोपाल को कोरोना से मुक्त करने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूरी है। बिना मास्क के ग्राहकों को दुकानदार सामान उपलब्ध न करायें ताकि लोगों में मास्क पहनने की आदत बन सके। उन्होंने दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिये गोले बनाने की भी हिदायत दी।

मास्क पहनने की अपील

श्री सारंग ने नगर भ्रमण के दौरान जगह-जगह रूककर बिना मास्क के दिखे नागरिकों से मास्क पहनने की अपील की। साथ ही उन्हें मास्क दिये। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के आप भी संक्रमित होंगे और दूसरों को भी संक्रमित करेंगे। इसके लिये मास्क बहुत जरूरी है। स्वयं को और परिवार को बचाने के लिये मास्क पहनें। उन्होंने पेट्रोल पंप कर्मी को भी मास्क पहनने की समझाइश दी।

मंत्री श्री सारंग अपने निवास से लिंक रोड नम्बर-1, 6 नंबर मार्केट, 7 नम्बर मार्केट, लिंक रोड़ नम्बर-2, दुर्गा पेट्रोल पंप, तुलसीनगर होकर वापस लिंक रोड़ नंबर-1 से निवास पहुँचे।


दुर्गेश रायकवार

[ad_2]

Source link


Discover more from Digital Education Portal

Subscribe to get the latest posts to your email.

Show More

आपके सुझाव हमारे लिए महत्त्वपूर्ण हैं ! इस पोस्ट पर कृपया अपने सुझाव/फीडबैक देकर हमे अनुग्रहित करने का कष्ट करे !

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

Discover more from Digital Education Portal

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|