education

💥Big Breaking 💥 बिगड़ी राज्यपाल मंगू भाई पटेल की तबीयत, हर मिनट दिया जा रहा 2 लीटर ऑक्सीजन Digital Education Portal

भोपाल । राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Governor Mangubhai Patel) की तबीयत खराब चल रही है। जिसके चलते उन्हें भोपाल के एम्स में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर्स के मुताबिक उन्हें 3 दिन से खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें भर्ती किया गया है। एम्स की ओर से राज्यपाल का हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है। उनकी हालत में सुधार हो रहा है। ऑक्सीजन लेवल को मेंटेन रखने के लिए प्रति मिनट उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

राज्यपाल का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम के मुताबिक भर्ती किए जाने के समय उन्हें बुखार था। बॉडी का टेंपरेचर 101 डिग्री होने के साथ हार्टबीट 94 प्रति मिनट और ऑक्सीजन लेवल 93% था। जांच के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया और अन्य जांच करने के बाद इलाज शुरू किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आज अस्पताल पहुंचकर राज्यपाल मंगू भाई की सेहत की जानकारी ली। उन्होंने एम्स के डायरेक्टर डॉ अजय सिंह से उपचार के संबंध में चर्चा की।

डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि राज्यपाल के लंग्स में इंफेक्शन हो गया है। जिसे कम करने के लिए दवाई दी जा रही है। सुबह की गई जांच में उनके शरीर का तापमान 98.4 डिग्री था साथ ही पल्स भी 86 प्रति मिनट चल रही थी। फिलहाल वो ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और उन्हें प्रति मिनट 2 लीटर ऑक्सीजन दी जा रही है ताकि लेवल 98% बना रहे।

इन दिनों राज्यपाल मंगू भाई पटेल कई जिलों के दौरे पर थे। उन्होंने उज्जैन, रतलाम, आगर-मालवा सहित कई जिलों में हुए कार्यक्रम में भाग लिया था। 18 अगस्त को वो मालवा जिले के नलखेड़ा तहसील के लसूड़िया में आयोजित किए गए कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिसके बाद उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया।

Join whatsapp for latest update

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal
Digital education portal
💥Big Breaking 💥 बिगड़ी राज्यपाल मंगू भाई पटेल की तबीयत, हर मिनट दिया जा रहा 2 लीटर ऑक्सीजन Digital Education Portal 9

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Join telegram

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content