BSFvacancy

बीएसएफ में निकलीं SI, ASI समेत इन पदों पर भर्ती, ये हैं सैलरी, योग्यता और आयुसीमा समेत पूरी जानकारी

बीएसएफ में निकलीं SI, ASI समेत इन पदों पर भर्ती, ये हैं सैलरी, योग्यता और आयुसीमा समेत पूरी जानकारी सीमा सुरक्षा बल, BSF ने SI, ASI और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक साइट bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख इंजीनियरिंग कैडर के लिए 23 अक्टूबर तक और ग्रुप सी पदों के लिए 28 अक्टूबर तक है। इस भर्ती प्रक्रिया से 228 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवार पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण यहां चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

इस भर्ती प्रक्रिया से कॉन्सटेबल (ट्रेडमेन) कैडर के 75 पद भरे जाने हैं। ग्रुप बी इंजीनियरिंग कैडर के 52 पद भरे जाने हैं। ग्रुप सी एयर विंग कैडर के 22 पद भरे जाने हैं इसके अलावा ग्रुप सी के 64 पद भरे जाने हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आयु सीमा कांस्टेबल ट्रेडमैन मैन के लिए 18 से 23 साल, कांस्टेबल ट्रेड्समैन दोनों (पुरुष और महिला) 18 से 19 साल, ग्रुप बी इंजीनियरिंग के लि 18 से 25 साल, ग्रुप सी एयर-विंग के लिए 18 से 28 साल, ग्रुप सी के लिए 18 से 25 साल तय की गई है।

सैलरी: बीएसएफ भर्ती 2020 के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 21,700 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपए प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

क्या है सिलेक्शन का पूरा प्रोसेस कांस्टेबल ट्रेड्समैन – पीएसटी, पीईटी, डॉक्यूमेंटेशन एंड ट्रेड टेस्ट, लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट ग्रुप बी इंजीनियरिंग – लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंटेशन, प्रैक्टिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट ग्रुप सी एयर-विंग – लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंटेशन, पीएसटी / पीईटी और मेडिकल टेस्ट ग्रुप सी – लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंटेशन, पीएसटी / पीईटी और मेडिकल टेस्ट इंजीनियरिंग – लिखित परीक्षा

Join WhatsApp For Latest Update

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|