educationEducational News

UMS TEACHER LIVE UPDATE : सह विषय में स्नातकोत्तर उपाधि उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के संबंध में डीपीआई ने जारी किए यह नवीन निर्देश, 11 एवं 12 मई को होगा दस्तावेज सत्यापन

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया अंतर्गत ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने विषय में स्नातकोत्तर उपाधि अर्जित की है इनकी पात्रता के संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय डीपीआई भोपाल द्वारा नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं.

UMS TEACHER LIVE UPDATE : सह विषय में स्नातकोत्तर उपाधि उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के संबंध में डीपीआई ने जारी किए यह नवीन निर्देश, 11 एवं 12 मई को होगा दस्तावेज सत्यापन
Ums teacher document verification

आपको बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत लंबे समय से उच्च माध्यमिक माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया प्रचलित है . इस भर्ती प्रक्रिया के दौरान ऐसे कई अभ्यर्थी जिन्होंने की सह विषय एलाइड सब्जेक्ट के साथ स्नातकोत्तर post graduate उपाधि अर्जित की है, कि नियुक्ति के संबंध में राज्य स्तर पर कमेटी का गठन किया गया था । कमेटी की अनुशंसा के आधार पर ऐसे अभ्यर्थियों की पात्रता के संबंध में निर्णय लेने के लिए डीपीआई द्वारा नए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

सह-विषय में स्नातकोत्तर उपाधि की पात्रता वाले अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन

➡️11 और 12 मई को होगा दस्तावेज सत्यापन
➡️सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय शिवाजी नगर भोपाल में होगा सत्यापन

SchoolEducationMP

लोक शिक्षण संचालनालय डीपीआई भोपाल द्वारा ऐसे अभ्यर्थियों जिन्होंने एलाइड सब्जेक्ट के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन किया है एवं इसी आधार पर उनका चयन संबंधित विषय के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षक के रूप में हुआ है, तो इनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने के लिए डीपीआई द्वारा हाल ही में नवीन दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

11 एवं 12 मई को भोपाल में होगा एलाइड सब्जेक्ट वाले उच्च माध्यमिक चयनित शिक्षकों का दस्तावेज सत्यापन

स्कूल शिक्षा विभाग लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेश क. 777 दिनांक 19.04.2022 के अनुक्रम में उच्च माध्यमिक शिक्षक की प्रावधिक चयन सूची एवं प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने सह विषय में स्नातकोत्तर उपाधि अर्जित की है, की स्नातक उपाधि के विषय के परीक्षण उपरांत आदेश में उल्लेखित पात्रता होने पर अभ्यर्थिता के संबंध में निर्णय लिया जाना है।

अभ्यार्थियों को डीपीआई द्वारा सूचित किया जाता है कि वे निर्धारित दिनांक को निर्धारित समय पर नीचे दर्शित स्थल पर अपने समस्त दस्तावेजों की 2 फोटो प्रतियों एवं मूल दस्तावेज के साथ उपस्थित हो ताकि दस्तावेजों का सत्यापन कर नियमानुसार अभ्यर्थिता पर निर्णय लिया जा सके।

सा विषय में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त चयनित उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए document verification के दौरान यह दस्तावेज लाने होंगे अनिवार्य

सह विषयों में स्नातकोत्तर उपाधि अर्जित उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन (दिनांक 11.05.22 एवं 12.05.22) हेतु वांछित अभिलेखों का विवरण।

Join WhatsApp For Latest Update
  1. जन्मतिथि हेतु कक्षा 10वीं अथवा 12वीं की मूल अंकसूची एवं दो स्व प्रमाणित छायाप्रतियाँ।स्नातक उपाधि की मूल अंकसूची (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष) एवं दो स्व प्रमाणित छायाप्रति
  2. स्नातकोत्तर उपाधि की मूल अंकसूची एवं दो स्व प्रमाणित छायाप्रतियों
  3. आरक्षण से संबंधित मूल प्रमाण-पत्र एवं दो स्व प्रमाणित छायाप्रतियाँ
  4. अतिथि शिक्षक अनुभव से संबंधित राक्षन अधिकारी द्वारा जारी मूल प्रमाण-पत्र एवं दो स्व प्रमाणित छायाप्रतियों
  5. द्विव्यांगता / भूतपूर्व सैनिक की स्थिति में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल प्रमाण-पत्र एवं दो स्व प्रमाणित छायाप्रतियाँ।

उच्च माध्यमिक शिक्षक दस्तावेज सत्यापन स्थल एवं निर्धारित दिनांक

सह विषयों में स्नातकोत्तर उपाधि अर्जित करने वाले चयनित उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की अभ्यर्थीता के संबंध में दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया हेतु निम्नानुसार स्थल एवं नियत तिथि को उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय
7 नम्बर बस स्टॉप, मेन रोड 2. शिवाजी नगर भोपाल मध्यप्रदेश

दिनांक 11.05.2022 एवं 12.05.2022

उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती दस्तावेज सत्यापन निर्धारित समय एवं उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों की सूची यहां देखें

डीपीआई द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप ऐसे अभ्यर्थी जिनके द्वारा चयनित विषय में स्नातकोत्तर में सह विषय एलाइड सब्जेक्ट के साथ डिग्री प्राप्त करी है ऐसे 582 अभ्यर्थियों की सूची एवं निर्धारित स्थल पर उपस्थित होने के लिए निर्धारित समय की जानकारी डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा नीचे दी जा रही है।

आप यहां से पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकते हैं जहां पर संबंधित अभ्यर्थी उपस्थित होने की निर्धारित दिनांक एवं समय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 👇

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|