Mp news

मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर स्कूलों में आयोजित कार्यक्रम में पहली से 10वीं तक के बच्चे शामिल नहीं होंगे Digital Education Portal

सभी कार्यक्रम स्थल पर प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखी जाएगी।

भोपाल ( राज्य ब्यूरो )। गणतंत्र दिवस पर प्रदेश में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्कूलों में संस्था प्रमुख ध्वजारोहण करेंगे, पर पहली से हाईस्कूल तक के बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा। वहीं राज्य और जिला स्तर पर परेड में एनसीसी, स्काउट गाइट और शौर्या दल के सदस्य शामिल नहीं होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने यह निर्देश जारी कर दिए हैं। इस मौके पर प्रदेश में सभी सरकारी भवनों पर ध्वज फहराया जाएगा। सभी कार्यक्रम स्थल पर प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखी जाएगी। शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजर का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

राज्य और जिला स्तरीय कार्यक्रम

राज्य स्तरीय कार्यक्रम राजधानी में लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित होगा। मुख्य अतिथि परेड की सलामी लेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। परेड में पुलिस, होमगार्ड, विशेष सशस्त्र बल, सीनियर एनसीसी छात्रों की टुकड़ियों सहित घुससवार शामिल होंगे। झाकियां भी निकाली जाएंगी। वहीं जिला स्तर पर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। परेड एवं झाकियां निकाली जाएंगी।

जिला, जनपद, ग्राम पंचायत

जिला, जनपद, ग्राम पंचायत, नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में प्रशासकीय समिति प्रधान ध्वजारोहण करेंगे। जहां समिति प्रधान और निर्वाचित महापौर या अध्यक्ष नहीं हैं। वहां कार्यालय प्रमुख या आयुक्त एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी ध्वजारोहण करेंगे।

Join whatsapp for latest update

Naidunia local
 
  • #Republic Day Program in mp
  • #Bhopal News in Hindi
  • #Bhopal Latest News
  • #Bhopal Samachar
  • #MP News in Hindi
  • #Madhya Pradesh News
  • #भोपाल समाचार
  • #मध्य प्रदेश समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join telegram

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content