Mp news

Bhopal Crime News : एप के माध्यम से लोन लेने वालों को रिश्तेदारी में कर रहे बदनाम Digital Education Portal

Bhopal Crime News : साइबर क्राइम पास पहुंची 30 शिकायतें, साइबर क्राइम पुलिस जांच में जुटी।

Bhopal Crime News : भोपाल। राजधानी में एप से लोन लेने वालों की संख्या बढ़ रही है। इनमें अधिकांश छात्र है, जो अपनी छोटी – मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन ले लेते हैं। किसी कारण से व‍ह लोन चुकाने में देर हुई तो आरोपित उनको फोन लगा- लगाकर परेशान कर देते थे। बाद में जब पीडित फोन नहीं उठाते हैं तो वह मोबाइल में अपलोड कराए एप के माध्यम से उनके कांटेक्ट के नंबर को कापी कर उनके रिश्तेदार और दोस्तों को फोन कर उसके बारे में पूछते हैं। बाद में उसे बदनाम करते हैं। इस प्रकार से परेशान करने की शिकायत भोपाल पुलिस साइबर क्राइम पुलिस के पास पहुंची हैं।

हम बता दें कि एक माह में करीब 30 शिकायतें साइबर पुलिस के पास पहुंची है। जांच में अभी एक केस दर्ज किया गया है। उसके लिए पुलिस जांच में लगी है। साइबर क्राइम पुलिस को इस गिरोह के बारे में जानकारी लगी है कि यह गिरोह साइबर ठगों को गिरोह है। जो आनलाइन धोखाधडी कर रकम को लोगों को लोन पर एप के माध्यम से देता है। इस समय यह एप से लोन देने धंधा सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल के लोग कर रहे हैं। पुलिस ने अपनी एक टीम को रवाना भी कर दिया है, लेकिन आरोपित उनको मिले नहीं है। इस मामले में साइबर पुलिस स्थानीय पुलिस का भी सहयोग ले रही है।

ऐसे फंसाते हैं लोन के लिए

– कम ब्याज पर लोन देने के लिए मोबाइल पर लिंक भेजते हैं।

-लोन के नाम पर फर्जी एप्लीकेशन डाउनलोड कराते हैं।

Join whatsapp for latest update

– इस एप के माध्यम से वह लोन लेने वाले के कांटेक्ट नंबर हासिल कर लेते हैं।

– लोन सिर्फ और सिर्फ सात हजार का मिलता है।

Join telegram

लोन लेने के बाद फंस जाते है

लोन लेकर न चुकाने वालों को यह गिरोह धमकाता है। उनके फोटो को तकनीकी मदद से अश्लील करके उनके रिश्तेदारों को भेज देते है। उसके बाद उनको ब्लैकमेल करते हैं। डीसीपी अमित कुमार का कहना है कि ऐसे लोगों को पुलिस के पास आकर शिकायत करना चाहिए। पुलिस उनकी पूरी मदद करेगी।

  • #Bhopal News in Hindi
  • #Bhopal Latest News
  • #Bhopal Samachar
  • #MP News in Hindi
  • #Madhya Pradesh News
  • #भोपाल समाचार
  • #मध्य प्रदेश समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content