educationMp news

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण पहली से आठवीं तक की कक्षाएं हो सकती हैं बंद Digital Education Portal

आनलाइन ही पढ़ाई कराने की तैयारी, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री बैठक कर लेंगे निर्णय


भोपाल (Digital Education Portal प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण प्रदेशभर के स्कूलों में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं बंद कर आनलाइन पढ़ाई कराने की तैयारी चल रही है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद निर्णय लेंगे।

मंत्री का कहना है कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में पहली से आठवीं तक के बच्चों के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। इधर, स्कूल शिक्षा विभाग ने भी पहली से आठवीं तक की कक्षा के लिए आनलाइन शैक्षणिक सामग्री तैयार करने की तैयारी शुरू कर दी है।

वर्तमान में पहली से बारहवीं तक के सरकारी स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं। वहीं 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण कार्यक्रम भी चल रहा है। अभिभावकों का कहना है कि पहली से आठवीं तक की कक्षा के बच्चों का अभी टीकाकरण नहीं हो रहा है।

ऐसे में उनके लिए आनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जाएं। वहीं राजधानी के निजी स्कूलों में सोमवार से टेस्ट लिए जाएंगे। इससे अभिभावक परेशान हो रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि अभी बच्चों में कोविड के मामले आ रहे हैं। ऐसे में परीक्षाएं आफलाइन ली जाएं। बता दें कि प्रदेश में अभी तीन दिन के अंदर करीब 100 बच्चे कोविड संक्रमित पाए गए हैं।

  • #coronavirus in madhya pradesh
  • #omicron in madhya pradesh
  • #mp school education department
  • #inadra singh parmar
  • #online class
  • #Classes from 1st to 8th
  • #corona infection in Madhya Pradesh

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content