coronaeducationMp news

मप्र में कोरोना की स्थिति पर अधिकारियों की बैठक ले रहे सीएम शिवराज बोले-इंदौर को सबसे अधिक सतर्क रहना है Digital Education Portal

सीएम ने कोरोना नियंत्रण की तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि टेस्टिंग कराने समेत सभी व्यवस्थायें दुरुस्त करें।


भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग के साथ कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में वी.सी. के माध्यम से प्रदेश में कोविड की समीक्षा तथा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण की रणनीति को लेकर बैठक कर रहे हैं।

बैठक में सीएम ने कोरोना नियंत्रण की तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि टेस्टिंग कराने समेत सभी व्यवस्थायें दुरुस्त करें। इंदौर कलेक्टर को सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि कोविड के मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखें। उन्हें अस्पताल ले जाने की आवश्यकता न पड़े।

उन्‍होंने कहा कि फीवर क्लीनिक एक्टिव कर दें, जिससे टेस्टिंग लोग आसानी से करा पाएं। इंदौर को सबसे ज्यादा सतर्क रहना है, क्योंकि लोगों की आवाजाही ज्यादा है।

Join whatsapp for latest update

शि‍वराज ने कहा कि इंदौर को सबसे ज्यादा सतर्क रहना है, क्योंकि लोगों की आवाजाही ज्यादा है। सभी व्यवस्थाओं को रिव्यू कर लिया जाए।युद्धस्तर पर तैयारी करें। हमें पूरी सर्तकता रखनी है, हमें अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रहने देना है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटियों की बैठक जिलों, ब्लॉकों व पंचायतों की करें। सारे कलेक्टर इसे गंभीरता से लें।

सीएम बोले कि 15-18 वर्ष के किशोरों को वैक्सीन लगाने का काम करना है। टीम के साथ मिलकर महाभियान की तरह इसे लें। हम सबसे पहले अपने बच्चों को सुरक्षित करें।तीन तारीख से इसे बड़े स्तर पर शुरू करना हैं। 2 तारीख को मैं क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से बात करूंगा। सभी कलेक्टर्स को जो टारगेट दे रहे हैं उसे पूरा करें, मुझे सबकी रिपोर्ट दें। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठकें सभी ने कर ली हैं। नीचे तक के क्राइसिस ग्रुप से हम संपर्क में रहें ।

Join telegram

उन्‍होंने कहा कि मास्क लगाने का आग्रह करें, रोका-टोकी अभियान जारी रखें, सोशल डिस्टेसिंग का पालन, अनावश्यक भीड़भाड़ से बचें। कोविड केयर सेंटर का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें, हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर होना चाहिए, बाकी ब्लॉक, पंचायत में भी जरूरत होगी तो शुरू करेंगे।सभी मंत्री ऑक्सीजन प्लांट चेक कर लें। दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करें। हम मैपिंग कर लें कि हमारे पास और प्राइवेट हॉस्पिटल के पास कितने बिस्तर हैं। एक एक चीज़ देख लें, कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। कांट्रेक्ट ट्रेसिंग अभी हमारे हाथ में है, इसमें कोई लापरवाही हमें नहीं करनी है।

सीएम ने कहा कि बहाना नहीं चलेगा क्योंकि काम हमें ही करना है। अंतर्राज्यीय ट्रांजिट वाले स्थानों पर टेस्टिंग की व्यवस्था करें। 15 से 18 के किशोरों को वैक्सीनेशन जो लगनी है, उसकी व्यवस्था कर लें। 3 तारीख को प्रभारी मंत्रियों को इसे लांच करना है। समाज के प्रमुखों को अभियान से जोड़ें। फ्रंट लाइन वर्कर और 60 प्लस को भी वैक्सीन लगाने का काम करना है। यह चुनौती है, इसका सामना हमें करना है। यह डेल्टा की तरह खतरनाक नहीं है, लेकिन फिर भी हमें तैयारियों में कोई कमी नहीं रखनी है।

  • #Coronavirus Madhya Pradesh News
  • #CM Shivraj meeting with officials
  • #Coronavirus in Madhya Pradesh
  • #Madhya Pradesh News
  • #bhopal news
  • #Indore has to be most cautious

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content