Mp news

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी गिरफ्तार दो तस्करों में एक MP के धार जिले का Digital Education Portal

प्रयागराज निवासी रवि खान व धार निवासी राहुल सिंह छाबड़ा से 25 सेमी आटोमेटिक पिस्टल बरामद।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी, गिरफ्तार दो तस्‍करों में एक mp के धार जिले का
विदेश में रहने वाले आपराधियों से है मप्र के धार जिले के राहुल की साठगांठ, हवाला के जरिये करता था लेन-देन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो और अंतरराज्यीय कुख्यात हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से मध्य प्रदेश निर्मित 25 अवैध सेमी आटोमेटिक पिस्टल बरामद की गई है। आरोपित दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को इन हथियारों की आपूर्ति करना चाहते थे। इससे पहले दोनों स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गए। गणतंत्र दिवस से पहले स्पेशल सेल ने एक सप्ताह के दौरान तीसरी बार हथियारों की खेप बरामद की है।

डीसीपी राजीव रंजन सिंह के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम रवि खान व राहुल सिंह छाबड़ा हैं। रवि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला है। वर्ष 2003 में पहली बार उसे प्रयागराज पुलिस ने गुंडा एक्ट में गिरफ्तार किया था। उसके बाद उसी वर्ष उसे एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। जेल में वह अवैध हथियार आपूर्तिकर्ताओं के संपर्क में आया और उसके बाद उसने अवैध हथियारों और गोला-बारूद बेचने का धंधा शुरू कर दिया।

वह सहआरोपित राहुल सिंह और मध्य प्रदेश के अन्य तस्करों व हथियार निर्माताओं से अवैध पिस्टल खरीदकर उसे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के अपराधियों को बेचता था। वह जिस कीमत में पिस्टल खरीदता था, उससे प्रति पिस्टल 15 हजार रुपये तक अधिक मूल्य में बेचता था। वह खुद के बारे में बदमाशों को उत्तर प्रदेश पुलिस का बर्खास्त पुलिसकर्मी बताता था। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में एनडीपीएस अधिनियम, यूपी गुंडा अधिनियम, हत्या के प्रयास, हथियार अधिनियम, गैंगस्टर अधिनियम सहित 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

राहुल मूलरूप से गांव बरिया, जिला धार, मध्य प्रदेश का रहने वाला है। वह अपने गांव और आसपास के इलाके में अवैध हथियार बनाने वालों से हथियार खरीदकर उसे कभी सीधे और कभी रवि खान के साथ मिलकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के अपराधियों को बेच देता था। राहुल की विदेश में रहने वाले कई आपराधियों से साठगांठ है। उनसे हवाला के जरिये उसका वित्तीय लेन-देन होता था।

पिछले साल स्पेशल सेल ने हथियार तस्करों के कई माड्यूल का भंडाफोड़ किया था। उस दौरान हथियार तस्करों राम शबद और आकाश डावर से पूछताछ में पता चला था कि राहुल और उसके सहयोगी मध्य प्रदेश के खरगोन, धार, बड़वानी और बुरहानपुर से हथियार खरीदकर उसे उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में बदमाशों को आपूर्ति कर रहे हैं। इसके बाद इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाने लगी।

Join whatsapp for latest update

15 जनवरी को स्पेशल सेल की टीम ने मुकुंदपुर से रवि खान को पकड़ा। वह दिल्ली में अवैध हथियारों की खेप की आपूर्ति करने पहुंचा था। उसके पास से 15 सेमी आटोमेटिक पिस्टल बरामद हुई। पूछताछ में रवि खान ने बताया कि उसने उक्त अवैध हथियार अपने सहयोगी राहुल के साथ मिलकर खरीदे थे। उसके बाद 16 जनवरी को स्पेशल सेल ने राहुल को भी मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर 20 जनवरी को 10 और पिस्टल बरामद की गईं।

  • #large consignment of weapons
  • #Special cell of Delhi Police
  • #mp news
  • #crime news
  • #smugglers arrested
  • #Dhar district of MP

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join telegram

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|