educationMp BoardMp news

MP Board : माशिमं का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक पूरा हो ये काम, आंतरिक मूल्यांकन-प्रैक्टिकल अंक पर आई बड़ी अपडेट Digital Education Portal

एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020:- दोबारा स्थगित हुई परीक्षा नई तारीख का ऐलान(Opens in a new browser tab)

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कक्षा MP Board 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा (Board Exam) के बाद आवेदन बनाने की कवायद तेज हो गई है। दरअसल हाईस्कूल (High School) और हायर सेकेंडरी स्कूल (Higher education department) की परीक्षाओं में रिजल्ट (Result) में गड़बड़ी देखने को मिल रही है। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा प्रेस को जारी सूचना में निर्देश दिए गए हैं।

कक्षा १ली से कक्षा 8वी परीक्षा परीणाम, रिजल्ट, आंतरिक मूल्यांकन , अंक विभाजन राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के दिशा निर्देश 2019-20(Opens in a new browser tab)

दरअसल माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कहा कि कई केंद्रों द्वारा उन्हें पत्र लिखकर आंतरिक मूल्यांकन के नंबर में गलत प्रविष्टि की शिकायत की गई है। जिसके बाद इन पत्रों के आधार पर एमपी एजुकेशन बोर्ड द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। इसीलिए एमपी बोर्ड द्वारा अलग प्रकार से मामलों में अलग-अलग स्तर के अधिकारियों को ऑनलाइन के अधिकार पर जाएंगे। ऑनलाइन प्रविष्टि की सारी प्रक्रिया 31 मार्च 2022 तक पूरी होनी अनिवार्य होगी।

CISCE कल 10वीं, 12वीं के नतीजे घोषित करेगा Digital Education Portal(Opens in a new browser tab)

दरअसल एमपी बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी देखने को मिल रही है। हालांकि अभी इस मामले में स्थिति साफ नहीं है लेकिन मामला आंतरिक मूल्यांकन के अंक प्रविष्टि सहित प्रैक्टिकल परीक्षाओं के नंबरों पर आधारित है। जिसके बाद प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है।

Join whatsapp for latest update

जिन जिन केंद्रों में गड़बड़ी की शिकायत आई है और उन केंद्रों के अधिकारियों को अधिभार सौंपे जाएंगे। इसके साथ ही 7 अंकों की एक बार फिर से दोबारा प्रविष्टि की जाएगी। इसके साथ ही अधिकारियों को पूरी प्रक्रिया 31 मार्च तक निपटाने के आदेश दिए। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मई के महीने में रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। शिक्षकों द्वारा कॉपी मूल्यांकन का कार्य शुरू कर दिया गया है।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join telegram

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content