cm riseeducationTeacher Recruitmentvacancy

💥Big Breaking 💥 अतिथि शिक्षक भर्ती, प्रयोगशाला , लाइब्रेरियन, कंप्यूटर, गायन, नृत्य, करियर काउंसलर, मनोवैज्ञानिक शिक्षक के पदों पर भर्ती 💁 यहां जाने आवेदन प्रक्रिया

guest teascher recruitment,cm rise school co curricular staff,cm rise guest teacher,excellence guest teacher vacancy,अतिथि शिक्षक भर्ती, प्रयोगशाला , लाइब्रेरियन कंप्यूटर, गायन, नृत्य, करियर काउंसलर, मनोवैज्ञानिक शिक्षक,

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन स्टाफ नर्स, एएनएम, प्रयोगशाला तकनीशियन के कुल 5835 पदों पर महाबम्पर भर्तिया | NHM MP Staff Nurse, ANM, Lab Technician Recruitment 2021(Opens in a new browser tab)

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग में अतिथि शिक्षकों की बड़ी भर्ती निकली है। आपको बता दें कि इसको शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल एवं सीएम राइज स्कूलों में प्रयोगशाला शिक्षक, लाइब्रेरियन कंप्यूटर शिक्षक, गायन शिक्षक, नृत्य शिक्षक, करियर काउंसलर शिक्षक मनोवैज्ञानिक शिक्षक सहित सैकड़ों पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Guest teascher recruitment,cm rise school co curricular staff,cm rise guest teacher,excellence guest teacher vacancy,अतिथि शिक्षक भर्ती, प्रयोगशाला , लाइब्रेरियन कंप्यूटर, गायन, नृत्य, करियर काउंसलर, मनोवैज्ञानिक शिक्षक,
Guest Teascher Recruitment,Cm Rise School Co Curricular Staff,Cm Rise Guest Teacher,Excellence Guest Teacher Vacancy,अतिथि शिक्षक भर्ती, प्रयोगशाला , लाइब्रेरियन कंप्यूटर, गायन, नृत्य, करियर काउंसलर, मनोवैज्ञानिक शिक्षक,

MP अतिथि शिक्षक सत्र 2022- 23 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे…(Opens in a new browser tab)

MP Guest Teacher Appointment Update : मध्य प्रदेश के स्कूलों में अतिथि शिक्षक की नियुक्ति को लेकर किए गए यह बड़े बदलाव, GFMS PORTAL पर पद नहीं दिखने से लंबे समय से परेशान हो रहे हैं अतिथि शिक्षक के लिए राहत की खबर(Opens in a new browser tab)

इन पदों पर होगी अतिथि शिक्षक भर्ती

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022 2023 के लिए विद्यालयों में विषय के रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं । आपको बता दें कि अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अब सीएम राइस स्कूलों में भी प्रारंभ कर दी गई हैं ।

अकादमिक पदों के अलावा सहअकादमीक के विभिन्न पद जैसे की प्रयोगशाला शिक्षक, संगीत शिक्षक, गायन शिक्षक, संगीत शिक्षक, वादन शिक्षक, नृत्य शिक्षक, लाइब्रेरियन, कंप्यूटर शिक्षक, पूर्व प्राथमिक शिक्षक ,फाइन आर्ट शिक्षक, करियर काउंसलर शिक्षक ,मनोवैज्ञानिक शिक्षक सहित अन्य पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Join whatsapp for latest update

इतने पदों के लिए निकली है अतिथी शिक्षक भर्ती

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश की समस्त उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं हाई स्कूल तथा सीएम राइम्स स्कूलों के लिए अकादमिक पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती सूचना जारी की गई है।

Join telegram

डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा आपकी सुविधा के लिए यहां पर भर्ती किए जाने वाले अतिथि शिक्षकों के पदों की संख्या दर्शाई जा रही है।

MP अतिथि शिक्षक सत्र 2022- 23 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे…(Opens in a new browser tab)

प्रयोगशाला शिक्षक : मध्य प्रदेश के समस्त उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं हाई स्कूल में प्रयोगशाला शिक्षक के रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि शिक्षक की भर्ती की जाना है। प्रयोगशाला शिक्षक मध्य प्रदेश के समस्त हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में भर्ती किए जाएंगे इस प्रकार हजारों की संख्या में प्रयोगशाला शिक्षक भर्ती होने की संभावना है।

संगीत शिक्षक गायन एवं वादन मध्य प्रदेश के केवल सीएम राइज विद्यालय एवं जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में संगीत शिक्षक के लिए अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाना है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा लागू की गई सीएम राइस स्कूल योजना अंतर्गत प्रदेश के चयनित 274 स्कूलों में संगीत शिक्षक गायन के लिए एक पद एवं संगीत शिक्षक वादन के लिए एक पर प्रति स्कूल तथा जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय के लिए संगीत शिक्षक वादन के लिए अतिथि शिक्षक की भर्ती की जाएगी ।

इस प्रकार संगीत शिक्षक गायन की सीएम राइस स्कूलों में कुल 274 पद एवं इसी प्रकार संगीत शिक्षक वादन के सीएम राइम्स विद्यालयों में कुल 274 पद तथा जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय के लिए संगीत शिक्षक वादन के कुल 53 पदों पर भर्ती कि जाना है।

प्रयोगशाला शिक्षक का पद वर्ग 3 के समकक्ष है अतः इसमें कक्षा 12वीं पास अभ्यर्थी जिन्होंने की विज्ञान विशेष से कक्षा 12वीं पास करी है वह आवेदन कर सकते हैं।

नृत्य शिक्षक नृत्य शिक्षक का पद भी वर्ग 3 का होकर केवल सीएम राइस स्कूलों के लिए हैं अतः प्रदेश के प्रथम चरण में चयनित कुल 274 सीएम राज विद्यालयों में नृत्य शिक्षक के पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षकों के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

MP Guest Teacher Vacancy 2022 : मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक पद हेतु आवेदन की प्रक्रिया , आवेदन का प्रारूप एवं रिक्त पदों की जानकारी(Opens in a new browser tab)

लाइब्रेरियन : लाइब्रेरियन अर्थात पुस्तकालय शिक्षक का पद भी जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय एवं सीएम राइस विद्यालयों के लिए स्वीकृत किया गया है यह पद वर्ग 2 एवं वर्ग 3 दोनों के समतुल्य है।

लाइब्रेरियन के लिए सीएम राइस स्कूल योजना अंतर्गत चयनित प्रथम चरण के 274 स्कूल एवं जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय के लिए कुल 53 पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

Computer shikshak कंप्यूटर शिक्षक कंप्यूटर शिक्षक अर्थात 80 शिक्षक का पद केवल सीएम राइस विद्यालयों के लिए हैं अतः कंप्यूटर शिक्षक के पद के विरुद्ध प्रदेश के प्रथम चरण में चयनित कुल 274 सीएम राइम्स विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सह अकादमिक पदों के विरुद्ध विभाग में कार्यरत नियमित शिक्षकों की सेवाएं ली गई है m अतः ऐसे विद्यालय जहां पर पूर्व से नियमित शिक्षक कंप्यूटर शिक्षक लाइब्रेरियन नृत्य शिक्षक संगीत शिक्षक प्रयोगशाला शिक्षक आदि पदों पर कार्यरत हैं ,वहां पर उस पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक की भर्ती नहीं की जाएगी।

पूर्व प्राथमिक शिक्षक मध्य प्रदेश में सीएम राइस स्कूल योजना अंतर्गत कक्षा एलकेजी से कक्षा 12 तक विद्यालय प्रारंभ किए गए हैं अतः प्रदेश के समस्त 274 सीएम राइज विद्यालयों में पूर्व प्राथमिक शिक्षक वर्ग 3 के लिए अतिथि शिक्षक के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

पूर्व प्राथमिक शिक्षक के पदों की संख्या संबंधित सीएम राइस स्कूलों में संचालित कक्षाओं के आधार पर तय की गई है अतः यह संख्या प्रति स्कूल न्यूनतम दो हो सकती हैं।

फाइन आर्ट शिक्षक फाइन आर्ट शिक्षक भी केवल सीएम राइस विद्यालयों के लिए होंगे फाइन आर्ट शिक्षक वर्ग 2 के समतुल्य होंगे अतः इन्हें वर्ग 2 के अतिथि शिक्षकों के समकक्ष मानदेय प्राप्त होगा इस प्रकार मध्य प्रदेश के कुल 274 सीएम राइज विद्यालयों में फाइन आर्ट शिक्षक की वैकेंसी जारी की गई हैं।

करियर काउंसलर करियर काउंसलर का पद भी वर्ग 2 एवं वर्ग 3 के समतुल्य हैं यह पद भी मध्य प्रदेश के कुल 274 सीएम राइम्स विद्यालयों के लिए हैं अतः मध्य प्रदेश में कुल 274 सीएम राज विद्यालयों में करियर काउंसलर के पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक की भर्ती की जाएगी जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

मनोवैज्ञानिक साइकोलॉजिस्ट शिक्षक मध्य प्रदेश के केवल सीएम राइस विद्यालयों में ही मनोवैज्ञानिक अर्थात साइकोलॉजिस्ट शिक्षक की पदस्थापना की जानी है यह पद वर्ग 1 एवं वर्ग 2 के समतुल्य हैं अतः मध्य प्रदेश के कुल 274 सीएम राइस विद्यालयों में मनोवैज्ञानिक शिक्षक के रिक्त पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

अतिथि शिक्षक ऑनलाइन आवेदन महत्वपूर्ण तिथि

मध्य प्रदेश के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं शासकीय हाई स्कूल तथा सीएम राइस विद्यालय एवं जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय के लिए अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 21 सितंबर 22 से प्रारंभ होगी।

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उपरोक्त विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए समय सारणी जारी कर दी गई। डिजिटल एजुकेशन पोर्टल आपकी सुविधा के लिए यहां पर अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए निर्धारित की गई समय सारणी की जानकारी उपलब्ध करवा रहा है।

  • अतिथि शिक्षक पोर्टल में रिक्तियों का प्रदर्शन दिनांक 21 सितंबर 2022 से प्रारंभ
  • अतिथि शिक्षक के लिए विद्यालय द्वारा आवेदन प्राप्त करना 24 सितंबर से 28 सितंबर 2022 तक
  • विद्यालय शाला प्रबंधन समिति की बैठक एवं मेरिट आधार पर आवेदनों की स्क्रूटनी दिनांक 29 सितंबर 2022
  • चाइनीस अतिथि शिक्षक को आमंत्रण एवं विद्यालय में जॉइनिंग 1 अक्टूबर 2022 से

Mp Guest Teacher Vacancy : डीपीआई द्वारा जरी निर्देश देखे

Guest-Teacher-Co-curricular

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal
Digital education portal

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content