EmployeeMp news

लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 9 कर्मचारी तत्काल प्रभाव से निलंबित, पांच को नोटिस जारी Digital Education Portal

Mp news

भोपाल । मध्यप्रदेश (MP) में लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई (Suspend) का सिलसिला जारी है। लापरवाही पाए जाने पर तालगांव सचिव सहित जेआरएस को तत्काल हटाने के मामले सामने आए हैं। दरअसल कलेक्टर संदीप जी आर द्वारा तालगांव में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान योजनाओं का लाभ देने में काम में लापरवाही पाए जाने पर तालगांव से अशोक मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है। ग्राम रोजगार सहायक राम नरेश पटेल को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया गया है।

शासकीय विभागों में रिक्त पद भरने के लिए तत्काल प्रक्रिया प्रारंभ करें- मुख्यमंत्री श्री चौहान CM MADHYA PRADESH लगभग 25 हजार पदों पर होगी भर्ती(Opens in a new browser tab)

वही करने कारवाई विदिशा जिले में की गई है। जहां सीएम राइज स्कूल में सरकारी खर्च पर बनाए गए चबूतरे को मजार का रूप दे दिया गया। मुस्लिम शिक्षक हर शुक्रवार को वहां नमाज पढ़ने लगे हैं। इस बात पर काफी विरोध देखा जा रहा है। मुस्लिम विद्यार्थियों को इस दिन विशेष अवकाश भी दिया जाता है। गुरुवार की शाम लोक शिक्षण आयुक्त अभय वर्मा ने इस मामले में तत्कालीन प्राचार्य शायना फिरदौस को निलंबित कर दिया है।

काम में गड़बड़ी पर उपमहाप्रबंधक सहित 14 निलंबित आउटसोर्स कर्मचारी की सेवाएं समाप्त Digital Education Portal(Opens in a new browser tab)

एक अन्य कार्रवाई शिवपुरी जिले में की गई है। बदरवास ब्लॉक के शासकीय हाई स्कूल ढकरोरा में डीईओ के आदेश के बाद भी महिला शिक्षकों प्राचार्य का प्रभार नहीं सौंपा गया है। आदेश का पालन नहीं करने पर जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव द्वारा प्रभारी प्राचार्य को निलंबित कर दिया है। सुरेंद्र जाट को निलंबित करने के साथ ही छेड़छाड़ की शिकायत पर कमिश्नर द्वारा खनियाधाना के हाई स्कूल का दौरा में पदस्थ अध्यापक राजेश पाठक को भी निलंबित किया गया है। त्रैमासिक परीक्षा के प्रश्न पत्र केंद्र नहीं पहुंचे। जिसपर बदरवास करेरा और पिछोर के स्कूल प्राचार्य को भी नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगे गए हैं।

MP board exam result 2021 हाई स्कूल हायर सेकेंडरी विशेष परीक्षा 2021 : परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट अथवा परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए या शुल्क जमा नहीं कर पाए विद्यार्थी 10 अगस्त तक ऐसे भरे फार्म(Opens in a new browser tab)

एक अन्य कार्रवाई राजगढ़ में की गई है। जहां सारंगपुर में शासकीय कार्य में व्यवधान करने और अवैधानिक गतिविधि में लिप्त होने के आरोप में शासकीय महाविद्यालय में पदस्थ प्रयोगशाला तकनीशियन धर्मेंद्र वर्मा को उच्च शिक्षा आयुक्त द्वारा निलंबित किया गया है। इमानदारी पूर्वक अपने कार्य का निर्वहन नहीं करने के कारण उन पर यह कार्रवाई की गई है।

Join whatsapp for latest update

एक अन्य कार्रवाई उमरिया में की गई है। जहां जन सेवा शिविर में लापरवाही बरतने पर चार नोडल ऑफिसर को निलंबित करने संबंधी आदेश जारी किए गए हैं। जिले में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा कल्याण शिविर में चारों नोडल अधिकारी को 4 पंचायत के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन नोडल ऑफिसर से भी उपस्थित होकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहे थे। जिसके चलते कलेक्टर कोरिया द्वारा कार्य को लापरवाही मानते हुए सिविल सेवा आचरण अधिनियम के तहत उन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥
🔥 Whatsapp Group Join NowClick Here
🔥 Facebook PageClick Here
🔥 Google NewsClick Here
🔥 Telegram ChannelClick Here
🔥 Telegram Channel Sarkari YojanaClick Here
🔥 TwitterClick Here
🔥 WebsiteClick Here

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Join telegram
Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal
Digital education portal

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|