ElectionMp news

गांव की सरकार: जिले में पंचायत चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन आज, नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया भी शुरू होगी Digital Education Portal

पहले चरण में इंदौर, डॉ. आंबेडकर नगर, सांवेर और देपालपुर में होना है मतदान

  • पहले चरण में इंदौर, डॉ. आंबेडकर नगर, सांवेर और देपालपुर में होना है मतदान
  • अधिकारियों को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने व इससे जुड़े पहलुओं की जानकारी दी गई

जिले में तीन चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव की नोटिफिकेशन का प्रकाशन 30 मई को किया जाएगा। इसी के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला भी प्रारंभ हो जाएगा। प्रथम चरण में जिले के चारों विकासखंडों इंदौर, डॉ. आंबेडकर नगर (महू), सांवेर तथा देपालपुर में मतदान होगा। यह मतदान पंच, सरपंच, जनपद सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य के लिए होगा। चुनाव अधिसूचना सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे जारी होगी। इसी दिन सीटों का आरक्षण और मतदान केंद्रों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 जून दोपहर 3 बजे तक है। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) का काम 7 जून को होगा। अभ्यर्थी 10 जून की दोपहर 3 बजे तक नाम वापस ले सकते हैं। उम्मीदवारों की सूची तैयार करने तथा चुनाव चिह्न आवंटन की प्रक्रिया नाम वापसी के तत्काल बाद होगी। आवश्यक होने पर 25 जून को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान कराया जाएगा। वोटों की गिनती 25 जून को मतदान समाप्ति के तुरंत बाद केंद्रों पर ही होगी। विकासखंड मुख्यालय पर मतगणना 28 जून को होगी। पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य की मतगणना तथा परिणाम की घोषणा 14 जुलाई को की जाएगी। इसी दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए मतों का विकासखंड स्तरीय सारणीकरण होगा। रिजल्ट की घोषणा 15 जुलाई को सुबह साढ़े 10 बजे से होगी।

रिटर्निंग-सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिया पंचायत चुनाव का प्रशिक्षण

एआईसीटीएसएल में पंचायत चुनाव के लिए नियुक्त रिटर्निंग तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने निर्देश दिए कि चुनाव प्रक्रिया पारदर्शी हो। सभी अधिकारी अपने दायित्व का निर्वहन गंभीरता से करें। इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने व इससे जुड़े पहलुओं की जानकारी दी गई। पंचायत चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्र. एक का दो दिनी प्रशिक्षण होलकर साइंस काॅलेज में 30 मई से दो सत्रों में होगा। प्रथम सत्र प्रातः 10 से 1 बजे तक तथा द्वितीय सत्र दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक रहेगा। ये आदेश कलेक्टर ने जारी किए।

खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content