Mp news

VIDEO: अहमदाबाद ब्लास्ट में दोषी आतंकियों की हर गतिविधि पर भोपाल की सेंट्रल जेल में रहेगी 24 घंटे नजर-डाॅ.नरोत्तम मिश्रा Digital Education Portal

अहमदाबाद ब्लास्ट में दोषी पाए गए सात आतंकी भोपाल की सेंट्रल जेल में हैं बंद, छह को सुनाई गई है फांसी की सजा।


गृह एवं जेल मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। अहमदाबाद ब्लास्ट में दोषी ठहराए गए सात आतंकी इस वक्त भोपाल की सेंट्रल जेल में बंद हैं। इसके मद्देनजर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है। 24 घंटे इनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

अब सुरक्षा व्यवस्था की प्रतिदिन समीक्षा होगी। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल की अध्यक्षता में समिति गठित कर दी गई है। साथ ही भोपाल कमिश्नर गुलशन बामरा को निर्देश दिए गए हैं वे जेल के बाहर पुलिस की निगरानी व्यवस्था को और बढ़ाएं। जेल विभाग को वाकी-टाकी, ताला-चाबी, फोन बदलने के निर्देश दिए गए हैं। सेंट्रल जेल में हाटलाइन की व्यवस्था भी बनाई जाएगी। यह निर्देश गृह एवं जेल मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को सेंट्रल जेल, भोपाल की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए दिए।

उच्च स्तरीय बैठक में भोपाल सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े सभी पहलूओं की समीक्षा की गई। इसमें बताया गया कि जिस अंडा सेल में आतंकियों को रखा गया है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सशस्त्र बल के जवान तैनात हैं। टावर के माध्यम से 24 घंटे निगरानी हो रही है। जेल के बाहर भी पुलिस बल के जवान तैनात हैं। बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल की अध्यक्षता में समिति गठित करने का निर्णय लिया गया। इसमें उप पुलिस महानिरीक्षक जेल और जेल अधीक्षक का सदस्य बनाया गया है।

Join telegram

समिति प्रतिदिन सुरक्षा से जुड़े प्रत्येक पहलू की समीक्षा करेगी। इसमें यह देखा जाएगा कि आतंकियों से कौन फोन पर बात करना चाहते हैं। जो खाना-पीना दिया रहा है, वो कैसे है और सुरक्षा पर्याप्त है या इसमें बढ़ोतरी करने की जरूरत है। समिति गृह एवं जेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क में रहेगी और सुरक्षा संबंधी जानकारी देगी। गृह मंत्री ने बताया कि बैठक में जेल में हाटलाइन की स्थापना करने का निर्णय लिया गया है।

ये बैरागढ़ के गांधी नगर थाने से संबंद्घ होगी। जेल के भीतर जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और बाहर का जिम्मा जिला पुलिस बल संभालेगा। इसके लिए भोपाल के संभागायुक्त को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं। सुरक्षा संबंधी सभी व्यवस्थाओं की जांच कर ली गई है। इलेक्ट्रिक फेंसिंग, सीसीटीवी कैमरे और हाइमास्क लाइट ठीक काम कर रही हैं।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह डा.राजेश राजौरा, महानिदेशक जेल अरविंद कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गाजीराम मीणा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक अवस्थी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। अंडा सेल में रखे गए हैं सिमी के 24 आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल की अंडा सेल में सिमी के 24 आतंकियों को रखा गया है। इनमें से छह को अहमदाबाद ब्लास्ट मामले में फांसी और एक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। यहां तैनात सुरक्षा कर्मियों के वेतन भत्ते सहित अन्य खर्च को मिला लिया जाए तो लगभग ढाई करो़ड़ रुपये सुरक्षा में व्यय होते हैं। अंडा सेल चार करोड़ रुपये की लागत से तैयार है।

  • #2008 Ahmedabad Serial Blasts case
  • #Dr Narottam Mishra
  • #terrorists guilty in Ahmedabad blast
  • #Bhopal Central Jail
  • #bhopal news
  • #bhopal jail
  • #convicts from madhya pradesh
  • #2008 Ahmedabad serial bomb blast case
  • #2008 Gujarat Serial Blast Case
  • #Announcement of punishment
  • #Ahmedabad Serial Blast Case
  • #अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट केस
  • #गुजरात सीरियल ब्लास्ट
  • #अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट टाइमलाइन
  • #2008 Ahmedabad serial b

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content