coronaMp news

💥बड़ी खबर💥 मध्य प्रदेश में 1 मई से प्रारंभ नहीं हो सकेगा 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दिया बयान

1 मई से लगने वाली वैक्सीन जो 18 से ऊपर वालो को लगनी थी। फिलहाल अब 1 मई से नही लगेगी । बेक्सिन की उपलब्धता न होने के चलते लिया गया निर्णय , वैक्सीनेशन अब सम्भवतः 3 या 4 मई से शुरू होगा।

प्रदेश में 1 मई से प्रारंभ नहीं हो सकेगा 18 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन

45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन निरंतर जारी रहेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की टीकाकरण अभियान की समीक्षा

भोपाल 29 अप्रैल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों का कोरोना वैक्सीनेशन अभियान प्रारंभ किया जाना था ,परंतु वैक्सीन निर्माता कंपनियों से वैक्सीन प्राप्त नहीं होने के कारण यह अभियान 1 मई से प्रारंभ नहीं किया जा सकेगा। प्रदेश में 3 मई को वैक्सीन के डोसेज मिलने की संभावना है, तदनुसार वैक्सीनेशन कार्य किया जाएगा।

निशुल्क लगाया जाएगा टीका

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का टीका 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को भी निशुल्क लगाया जाएगा। जैसे-जैसे निर्माता कंपनियों से वैक्सीन के डोज़ प्राप्त होंगे, वैसे वैसे टीकाकरण किया जाएगा।

अस्पतालों में न लगाए जाएं वैक्सीन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वैक्सीनेशन के लिए नए केंद्र स्थापित किए जाएं, अस्पतालों में वैक्सीनेशन कार्य नहीं किया जाए।

28 अप्रैल तक 80 लाख 66 हजार 980 डोज़ लगाए गए

प्रदेश में कोरोना वेक्सीन के 28 अप्रैल तक 80 लाख 66 हजार 980 डोज़ लगाए गए हैं, जिनमें से 70 लाख 19 हज़ार 763 फर्स्ट तथा 10 लाख 47 हज़ार 217 सेकंड डोज़ लगाए गए हैं। कोरोना वैक्सीन के स्वास्थ्य कर्मियों को 753333, फ्रंट लाइन वर्कर्स को 654268, 45 वर्ष से 59 वर्ष के बीच के व्यक्तियों को 3326172 तथा 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को 3333207 डोज लगाए गए हैं।

1 मई से प्रारंभ होना था 18 से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन

आपको बता दें कि कल से ही cowin पोर्टल पर 18 प्लस आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु रजिस्ट्रेशन प्रारंभ किया गया हैं। कोरोना की दूसरी लहर के परिणामों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संपूर्ण भारत वर्ष में 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन 1 मई 2021 से प्रारंभ करने की घोषणा की गई है। कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए कॉविन एप्प पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है । जिसके चलते मध्य प्रदेश के लाखों युवाओं द्वारा cowin एप पर रजिस्ट्रेशन करवा लिया गया है।
💥बड़ी खबर💥 मध्य प्रदेश में 1 मई से प्रारंभ नहीं हो सकेगा 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दिया बयान 9

आपको बता दें कि कल से ही Cowin पोर्टल पर 18 प्लस आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु रजिस्ट्रेशन प्रारंभ किया गया हैं। कोरोना की दूसरी लहर के परिणामों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संपूर्ण भारत वर्ष में 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन 1 मई 2021 से प्रारंभ करने की घोषणा की गई है। कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए कॉविन एप्प पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है । जिसके चलते मध्य प्रदेश के लाखों युवाओं द्वारा cowin एप पर रजिस्ट्रेशन करवा लिया गया है।

पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने पर लिया गया निर्णय

मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन पर आज ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसके अनुसार वैक्सीनेशन के लिए 18 प्लस आयु वर्ग के रजिस्टर्ड लोगों के अनुपात में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है।

Join whatsapp for latest update

45 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन चालू रहेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों के वैक्सीनेशन का कार्य निरंतर जारी रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना टीकाकरण कार्य की समीक्षा कर रहे थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान तथा सभी संबंधित उपस्थित थे।

मध्य प्रदेश में 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन 1 मई 2021 से प्रारंभ होना था । जो कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण वर्तमान में 1 मई से प्रारंभ होने वाले वैक्सीनेशन को स्थगित किया गया है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह स्पष्ट किया है कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन पूर्व की तरह जारी रहेगा।

Join telegram

वैक्सीनेशन ऑफ संभवत 3 या 4 मई से शुरू होगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के लिए 1 मई से शुरू होने जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम को स्थगित करने की जानकारी दी है। संभवत वैक्सीनेशन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने के पश्चात 3 या 4 मई से शुरू किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

मध्य प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ट्विटर के माध्यम से आम लोगों को 1 मई से शुरू होने वाले 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण अभियान के स्थगन की सूचना दी है।

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content